Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र, किसानों के साथ बातचीत को तैयार लेकिन अमरिंदर कर रहे गुमराह: शर्मा

चंडीगढ़, छह मार्च(वार्ता) पंजाब प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा है कि राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनकी सरकार किसानों के मुद्दे हल करने में मदद करने के बजाय राज्य में अपने सत्ता स्वार्थ के चलते किसानों को भड़काने और पुन: अशांति की ओर धकेलने का प्रयास कर रहे हैं।
श्री शर्मा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि राज्य सरकार के इन कथित कदमों के कारण ही केंद्र सरकार की किसानों से बातचीत भंग हो रही है जिससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था और उद्योगों को बहुत नुक्सान हो रहा है। उन्होंने विधानसभा में किसानों आंदोलन के समर्थन में पारित प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री इस तरह के प्रस्ताव बार-बार विधानसभा में लाकर, किसानों को गुमराह तथा मुद्दे को और जटिल बनाने का प्रयास कर रहे हैं तथा कृषि कानूनों के बारे में गलत धारणा बनाने की कोशिश की जा रही है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री अमरिंदर सिंह के इन कदमों से राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद्तर हो चुकी है और राज्य को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार राज्य में किसानों की दुर्दशा सुधारने के लिये कुछ भी करने में विफल रहने के बाद भ्रम फैला कर किसान आंदोलन को भड़काने का कथित तौर पर काम कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य में भय और आतंक का वातावरण बनाने के बजाय पंजाब के विकास के लिए काम करने की सलाह दी।
रमेश1923वार्ता
image