Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद उप-चुनाव में कांग्रेस ने पवन बैनीवाल प्रत्याशी

सिरसा, 07 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिले की ऐलनाबाद विधानसभा सीट के लिये 30 अक्तूबर को प्रस्तावित उप चुनाव में कांग्रेस ने श्री पवन बैनीवाल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव डा.अजय चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। वहीं दूसरी ओर बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी यह उप चुनाव नहीं लड़ेंगी।
उल्लेखनीय है कि श्री बैनीवाल सहित कुल छह लोगों ने इस उप चुनाव के लिए कांग्रेस टिकट हेतु आवेदन किया था। पार्टी ने मंथन के बाद पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा पर अंतिम निर्णय छोड़ा था। आज अपराहन प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी गई। श्री बैनीवाल आठ अक्तूबर को ऐलनाबाद पहुंचकर अपना नामाकंन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुमारी शैलजा भी साथ रहेंगी।
श्री बैनीवाल लम्बे समय तक इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) में रहे लेकिन बाद में उन्होंने वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का दामन थाम लिया और इनेलो के अभय चौटाला के सामने ऐलनाबाद से मैदान में उतर गये। श्री चौटाला को 69162 मत मिले जबकि दूसरे नमबर पर रहे श्री बैनीवाल को 57623 मत हासिल हुए। चुनाव हारने के बावजूद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने श्री बैनीवाल को बीज विकास निगम का चैयरमेन बनाया। श्री बेनीवाल वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में चौटाला के सामने उतरे। इस बार भी अभय चौटाला विजयी रहे। श्री बेनीवाल ने गत माह ही भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था। अब इस बार वह श्री चौटाला के सामने कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे।
सं.रमेश1900वार्ता
image