Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


श्रीनगर में स्कूल प्रिंसिपल और अध्यापक की बेरहमी से की गई हत्या की निंदा

चंडीगढ़,08 अक्तूबर (वार्ता ) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य तथा शिक्षक की गुरूवार को आतंकवादियों द्वारा की गई निर्मम हत्या की निंदा करते हुये केंद्र से लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए प्रभावी कदम उठाने की अपील की है ।
श्री चन्नी ने आज यहां कहा कि जम्मू कश्मीर में लोग अलगाववादियों की धमकियों और डर के अनिश्चितता भरे माहौल में जी रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार को अमन-कानून की मशीनरी को तेज़ करना चाहिए जिससे दोषियों को तुरंत कानून के कटघरे में खड़ा किया जा सके ।
उन्होंने शोक संदेश में शोकाकुल परिवारों के प्रति सहानुभूति और दिवंगत आत्माओं की शांति के लिये कामना की । उन्होंने कहा कि अमन-शान्ति, सदभावना और भाईचारक सांझ को नष्ट करने के लिए मानवता के विरुद्ध ऐसे घृणित कृत्य को अंजाम देने वाले देश की एकता अखंडता कोे भंग करने के नापाक इरादे में कभी कामयाब नहीं होंगे ।
उन्होंने कहा कि दोषियों को सख़्त से सख़्त सज़ा दी जानी चाहिए जिससे आगे से कोई भी ऐसा घिनौना काम करने का साहस न करे और इस घटना की सभी को कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए। उन्होंने जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से भी अनुरोध किया कि वह राज्य प्रशासन को इस कठिन समय में शोकाकुल परिवारों को हर संभव मदद देने के लिए निर्देंश दें।
शर्मा
वार्ता
image