Friday, Apr 26 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली कटौती से परेशान किसानों ने जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे किया जाम

जालंधर, 11 अक्तूबर (वार्ता) कोयले की कमी के कारण पंजाब में जारी बिजली संकट को लेकर किसानों ने सोमवार को जालंधर-दिल्ली नेशनल हाईवे को पूरी तरह से जाम कर दिया। बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर (नार्थ) जितेंद्र तानिया द्वारा मंगलवार से बिजली आपूर्ति में सुधार का आश्वासन मिलने पर किसानों ने एक बजे धरना समाप्त कर दिया।
जालंधर के पीएपी चौक पर किसानों का धरना शुरू होने के कारण ट्रैफिक पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। जालंधर से लुधियाना और अमृतसर आवाजाही बंद हो गई है। यातायात की समस्या को देखते हुए पुलिस द्वारा जालंधर से दिल्ली की तरफ जाने वाली बसों को वाया नकोदर भेजा जा रहा है। पंजाब रोडवेज जालंधर की तरफ से दिल्ली जाने वाली वोल्वो बस सर्विस को भी वाया नकोदर रवाना किया गया है। धरने के कारण अधिकतर बसें जाम में फंसी हुई हैं। इस वजह से जालंधर से अमृतसर, बटाला, गुरदासपुर, पठानकोट, जम्मू आदि की तरफ जाने वाले यात्री भी प्रभावित हो रहे हैं।
हाईवे पर चल रहे किसानों के धरने का असर शहर की अंदरूनी सड़कों पर भी होने लगा है। वैकल्पिक मार्ग के तौर पर कमर्शियल एवं छोटे वाहन शहर की सड़कों को प्रयोग कर रहे हैं और हाईवे का सारा ट्रैफिक शहर के भीतर से गुजर रहा है।
भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की जालंधर इकाई के प्रधान मनदीप सिंह समरा ने बताया कि बिजली की कमी के कारण किसानों को फसलों की सिंचाई करने या नई फसलों की बुवाई करने में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त आम नागरिकों को भी बिजली के अघोषित कटों से परेशानी हो रही है। यूनियन ने आज सुबह श्री तानिया को मुख्यमंत्री के नाम एक मांगपत्र सौंप कर बिजली आपूर्ति को सुचारू करने की मांग की थी। उन्होने बताया कि श्री तानिया द्वारा बिजली आपूर्ति में सुधार करने का आश्वासन मिलने पर दोपहर बाद लगभग एक बजे धरना समाप्त कर दिया है। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image