Tuesday, Dec 7 2021 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किन्नौर में चीनी सीमा के निकट छितकुल में 11 ट्रैकर लापता

शिमला, 20 अक्टूबर(वार्ता) हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में चीन सीमा के साथ लगते छितकुल में 11 ट्रैकर लापता हो गए हैं।
जिला प्रशासन ने इन ट्रैकरों का पता लगाने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आईटीबीपी) से मदद मांगी है। इनमें आठ ट्रैकर और उनके तीन रसोइए शामिल हैं। ग्यारह ट्रैकरों का दल उत्तरकाशी जिले के हर्सिल होते हुए छितकुल गया था। इनमें आठ ट्रैक्र कोलकाता से और एक दिल्ली से है तो गत 11 अक्टूबर को हर्सिल से छितकुल के लिए रवाना हुये थे इन्हें 19 अक्टूबर को वहां पहुंचना था। लेकिन ये जब मंगलवार को वहीं नहीं पहुंचे तो ट्रैकिंग आयोजकों ने उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को इस बारे में सूचित किया।
टीम में दिल्ली की अनीता रावत (38) और कोलकाता के मिथुन दारी (31), तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33) सौरव घोष (34) सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30) और सुकेन मांझी (43) हैं। रसोईयों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है जो उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि ये लखवागा दर्रे के निकट फंस गए हैं। जिला उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि आईटीबीपी और पुलिस कल सुबह बचाव अभियान शुरू करेंगे।
सं.रमेश2121वार्ता
More News
बेअदबी मामला : डेरा पहुंची एसआईटी, नहीं मिले विपसना, नैन

बेअदबी मामला : डेरा पहुंची एसआईटी, नहीं मिले विपसना, नैन

06 Dec 2021 | 8:02 PM

सिरसा, 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के फरीदकोट में 2015 में धार्मिक बेअदबी की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) के अधिकारी आज यहां डेरा सच्चा सौदा की अध्यक्ष विपसना इंसां और उप सभापति पी आर नैन से पूछताछ के सिलसिले में यहां पहुंचे, हालांकि दोनों वहां मौजूद नहीं थे।

see more..
जालंधर में चार पिस्तौल,कारतूस सहित दो गिरफ्तार

जालंधर में चार पिस्तौल,कारतूस सहित दो गिरफ्तार

06 Dec 2021 | 8:01 PM

जालंधर 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चार पिस्तौल, आठ कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

see more..
image