Friday, Apr 26 2024 | Time 23:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनुबंध अथवा आउटसोर्सिंग आधार पर कार्यरत स्टाफ नर्स को नियमित भर्ती में अधिकतम आठ अंक मिलेंगे : विज

अनुबंध अथवा आउटसोर्सिंग आधार पर कार्यरत स्टाफ नर्स को नियमित भर्ती में अधिकतम आठ अंक मिलेंगे : विज

चंडीगढ़, 24 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र, सामुदायिक चिकित्सा केंद्र या किसी सरकारी अस्पताल में अनुबंध आधार पर अथवा आउटसोर्सिंग आधार पर कार्यरत या अपनी सेवाएं दे चुके स्टाफ नर्स को नियमित भर्ती के दौरान अधिकतम 8 अंक दिए जाएंगे, जिससे ऐसे सभी कर्मियों को नियमित भर्ती में लाभ मिलेगा।

श्री विज ने आज यहां कहा कि प्रदेश सरकार ने इस फैसले को मंजूरी प्रदान कर दी है जिसके तहत अब ऐसे सभी कर्मचारी, जिन्होंने न्यूनतम 6 महीने तक या एक वर्ष से कम राज्य के किसी भी मेडिकल कॉलेज, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र, सामुदायिक चिकित्सा केंद्र या किसी सरकारी अस्पताल में अनुबंध आधार पर अथवा आउटसोर्सिंग आधार पर कार्यरत या अपनी सेवाएं दी है, उन्हें नियमित भर्ती में आधा अंक मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के मेडिकल कॉलेज में लगभग 275 स्टाफ नर्स के पद रिक्त हैं और इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और ये भर्तियां पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य आयुर्विज्ञान विश्विद्यालय, रोहतक द्वारा भरी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अब इन भर्तियों को जल्द ही भरा जाएगा और अब हमें संभावित कोरोना की लहर से निपटने के लिए के अनुभवी और पहले से कार्यरत कर्मियों के मिलने की संभावना भी बढ़ जाएगी जिससे स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुदृढ़ होंगी।

शर्मा

वार्ता

चंडीगढ़, 24 दिसंबर -हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारु दत्तात्रेय ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 174 का खण्ड(2) के उप-खण्ड (क) के तहत प्राप्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए हरियाणा विधानसभा का सत्रावसान किया है।

सत्यव्रत/कमल

image