Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर के युवक ने डिजिटल मुद्रा के लिए लेखांकन सॉफ्टवेयर तैयार किया

जालंधर,17 जनवरी (वार्ता) जालंधर के 21 वर्षीय अर्णव बथला को अमेरिका में डिजिटल मुद्रा (क्रिप्टो करंसी) के लिए लेखांकन सॉफ्टवेयर बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय के रूप में घोषित किया गया है। युवा बालक, जो बारहवीं कक्षा के बाद अमेरिका चला गया, अपने स्टार्ट-अप डीएओ फ्रंट के संस्थापक और सीईओ हैं, जो क्रिप्टो अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर है।
अर्थशास्त्र और व्यावसायिक अध्ययन में स्नातक होने के बाद सैन फ्रांसिस्को में बसे, वह कई शीर्ष सिलिकॉन वैली निवेशकों से सहायता जुटाने में कामयाब रहे, जिनमें 'मल्टीकॉइन कैपिटल' और 'लैटिस कैपिटल' शामिल हैं। उनके पिता डॉ नरेश बठला खाद्य शाखा में जिला स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर नियुक्त हैं। उनकी मां, डॉ मिनाक्षी बठला, एक मनोचिकित्सक और शिक्षा परामर्शदाता हैं, जो अशोक नगर में अपने स्थान पर निजी प्रैक्टिस कर रही हैं।
गौरवान्वित माता-पिता ने बताया कि यह तथ्य कि हमारे बेटे के काम को आज सिलिकॉन वैली के प्रमुख निवेशकों द्वारा सबसे नवीन पेशेवरों में से एक के रूप में स्वीकार किया गया है, हममें संतुष्टि की एक बड़ी भावना लाता है। यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज, पुणे में जाने से पहले वह यहां एपीजे स्कूल में छात्र थे। वह नेशनल स्पेस सोसाइटी द्वारा अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष सम्मेलन में स्पेस सेटलमेंट डिज़ाइन की अपनी प्रस्तुति के लिए लगातार तीन बार नासा स्पेस सेटलमेंट प्रतियोगिता के विजेता बने रहे। ” उन्होंने कहा, “अर्णव ने अर्थशास्त्र, स्टॉक मार्केटिंग और कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र में कुछ सबसे प्रतिष्ठित असाइनमेंट पर काम किया है। उन्हें महत्वाकांक्षी बिल्डरों के समुदाय ऑन डेक में भी स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने साइड प्रोजेक्ट्स का निर्माण शुरू किया, जिनमें से एक प्रोडक्ट हंट (उत्पादों पर वोट करने के लिए एक स्थान) पर शीर्ष रैंक वाले उत्पाद बन गए। हमारे बेटे का अनूठा अनुभव, वैश्विक दृष्टिकोण, मजबूत अकादमिक साख और क्षेत्र में उपलब्धियों का रिकॉर्ड हमें उस पर बहुत गर्व महसूस कराता है।”
ठाकुर वार्ता
image