Friday, Oct 7 2022 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में लग सकती है कोरोना पाबंदियां

शिमला, 20 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियां लगाने के संकेत दिए हैं।
श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना के मामलों में यदि आने वाले दिनों में वृद्धि होती है तो सरकार सख्त कदम उठाने को मजबूर होगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह कोरोना नियमों का पालन करें। मास्क लगाए और साबुन से हाथ धोएं।
उन्होंने कहा कि वैक्सीन कोविड की रोकथाम में काफी प्रभावी साबित हुई। बूस्टर डोज कोविड की रोकथाम में अहम भूमिका अदा करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 11500 बिस्तर क्षमता के साथ 48 पीएसए प्लांट, तीन एलएमओ प्लांट, 18 हजार आक्सीजन सिलेंडर, 1014 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। राज्य में वर्तमान में 25 सक्रिय कोविड केंद्र हैं, जिन्हें आवश्यकता के अनुसार अस्पतालों में मामलों की संख्या बढ़ने के साथ बढ़ाया जा सकता है।
राज्य में गत 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 616 मामले आए, जबकि 322 लोग इस संक्रमण से मुक्त हुये। राज्य में सक्रिय मामले 2939 तक पहुंच गए हैं, जिसे लेकर सरकार चिंतित है।
सं.रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

07 Oct 2022 | 7:58 PM

हमीरपुर/ नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा करीब 2167.72 करोड़ रुपये की लागत से पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं को मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत काे धन्यवाद दिया।

see more..
image