Friday, Oct 7 2022 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आत्मसमर्पण करने वाले गैंगस्टरों के प्रति नरम रुख अपनाएगी 'आप' सरकार: मीत हेयर

चंडीगढ़, 21 जुलाई (वार्ता) पंजाब सरकार की गैंगस्टर के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर जोर देते हुए उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने गुरुवार को पंजाब में सक्रिय कुख्यात अपराधियों से हिंसा का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्यधारा में लौटने की अपील की।
श्री हेयर ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमृतसर में एक मुठभेड़ के दौरान लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या में शामिल दो गैंगस्टरों का एनकाउंटर करने के लिए पंजाब पुलिस की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार अपराधियों के पुनर्वास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
श्री हेयर ने कहा, “ मैं पंजाब में अभी भी सभी गैंगस्टरों से अपील करता हूं कि वे अपराध का रास्ता छोड़कर सामाजिक मुख्यधारा में वापस लौटें। हमारी सरकार उनके प्रति नरम रुख अपनाएगी। उनके खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई जरूर की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजाब की शांति भंग करने वाले सभी अपराधियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे कानून से ऊपर नहीं हैं तथा अपराध की राह पर चलने वालों का अंत बुरा ही होता है।
अमृतसर में एक मुठभेड़ में लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टरों को मारने में पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए,श्री हेयर ने युवाओं से अपील की कि वे भटकें नहीं और 'गन-कल्चर' के बहकावे में न आएं। उन्होने कहा कि जिस तरह सिद्धू मूसेवाला की मां अपने इकलौते पुत्र की हत्या से दुखी है, उसी तरह मृतक गैंगस्टरों के परिजनों को भी दुख होगा। इसलिए जरूरी है कि पंजाब के युवा गैंगस्टरों से दूर रहें और पंजाब को एक बार फिर से खुशहाल बनाने के लिए काम करें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image