Friday, Oct 7 2022 | Time 22:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई का शव पंचतत्व में विलीन

सिरसा, 21 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में नूंह के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सुरेंद्र सिंह बिश्नोईके के पार्थिव शरीर गुरुवार को उनके पैतृक गांव सारंगपुर में पंचतत्व में विलीन हो गया। श्री बिश्नोई का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
गौरतलब है कि मंगलार को हरियाणा के तावडू में खनन माफिया ने डम्पर से डीएसपी बिश्नोई को कुचल कर उनकी हत्या कर दी थी। उनके अंतिम संस्कार में राजनेता, प्रशासनिक अधिकारियों और धार्मिक, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
राज्य सरकार ने डीएसपी बिश्नोई को शहीद का दर्जा दिया है। अपने पिता का अंतिम संस्कार करने के लिए शहीद डीएसपी के पुत्र आज सुबह कनाडा से गाँव सारंगपुर पहुंचा। बिश्नोई समाज की परम्परा के अनुसार दिवंगत बिश्नोई के शव को दफनाया गया। बारिश के कारण इसमें कुछ देरी हुई।
फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम ने आज गांव सारंगपुर में शहीद डीएसपी बिश्नोई की अंतिम यात्रा में शामिल होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि भगवान दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। इस दौरान विधायक ने परिजनों से मुलाकात कर उनको ढांढस बंधाया।
विधायक दुड़ाराम ने कहा कि शहीद बिश्नोई का नाम देश, प्रदेश और समाज के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश सरकार का आभार जताते हुए कहा कि सरकार शहीदों और वीरों का सम्मान करती है और इस दुख की घड़ी में सरकार शहीद डीएसपी बिश्रोई के परिवार के साथ खड़ी है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

07 Oct 2022 | 7:58 PM

हमीरपुर/ नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा करीब 2167.72 करोड़ रुपये की लागत से पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं को मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत काे धन्यवाद दिया।

see more..
image