Friday, Apr 26 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बारिश के कारण पठानकोट-जोगिंद्रनगर ट्रैक पर रेल सेवा बंद

शिमला 07 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण रेल सेवा प्रभावित हो गई है और पठानकोट-जोगिंद्रनगर ट्रैक पर रेल सेवा अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई है।
बरसात से ट्रैक पर पत्थरों के गिरने, भूस्खलन और पुलों के क्षतिग्रस्त होने की वजह से यह फैसला लिया गया है। इस ट्रैक पर मरम्मत का काम शुरू होगा। उसके बाद आईआईटी रुड़की से क्लीन चिट मिलने पर सेवा को बहाल किया जाएगा। छोटी लाइन के इस हेरिटेज रेल ट्रैक पर बीते 14 जुलाई से सेवा बंद है।
उत्तर रेलवे के डीआरएम सीमा शर्मा ने कहा कि पुल संख्या 32 को हुई क्षति चिंताजनक है। पुल के बांध का एक हिस्सा स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे ट्रैक खराब हो गया है।
उन्होंने कहा कि पुल की मरम्मत करने की योजना बनाई जा रही है। इसकी मरम्मत में काफी समय लगेगा। वर्तमान स्थिति में इस ट्रैक पर रेल यातायात बहाल करना संभव नहीं है। लिहाजा, बरसात के बाद मरम्मत कार्य शुरू होगा और उसके बाद ही रेलगाड़ियों को दौड़ाने का निर्णय लिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन जोगिंद्रनगर में तीन माह से कोई भी रेलगाड़ी नहीं पहुंच पाई है। पहले बैजनाथ में रेलवे के ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की वजह से और अब बरसात के कारण यहां रेलगाड़ी की आवाजाही पर विराम लग गया है।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image