Friday, Oct 7 2022 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वतंत्रता दिवस पर सरकार सौ क्लीनिक करेगी जनता को समर्पित

चंडीगढ़, 12 अगस्त (वार्ता) पंजाब सरकार ने स्वतंत्रता दिवस पर जनता को आम आदमी क्लीनिक समर्पित करने की योजना को विस्तार देते हुए पहले पड़ाव में अब इनकी संख्या बढ़ाकर सौ कर दी है।
स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने शुक्रवार को यहां कहा कि आम नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। स्वास्थ्य विभाग इस प्रमुख योजना को शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और इन क्लीनिकों को सुचारू ढंग से चलाने के लिए जरूरी स्टाफ, साजो-सामान और बुनियादी ढांचे की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रयासशील है।
उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के ‘अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत भविष्य में आम आदमी क्लीनिक राज्य के सभी 117 विधान सभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। इन क्लीनिकों की स्थापना से निम्न और मध्य वर्गीय परिवारों को न केवल उनके द्वार पर ज़रूरी स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी, बल्कि यह क्लीनिक अस्पतालों में अनावश्यक भीड़ को घटाने में भी सहायक सिद्ध होंगे। सरकार प्रदेश को मज़बूत और सेहतमंद सुनिश्चित बनाने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुसार राज्य के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने और अपने नागरिकों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
शर्मा.श्रवण
वार्ता
image