Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब पुलिस ने बंबिहा गैंग के शूटर को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ 29 सितंबर (वार्ता) पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों के खिलाफ जारी जंग में जम्मू से दविंदर बंबिहा गैंग के टॉप मोस्ट वांटेड शूटर नीरज चास्का को गिरफ्तार कर लिया है।
पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने गुरूवार को यहां कहा कि नीरज एसओपीयू अध्यक्ष गुलाल बराड़ की सनसनीखेज हत्या सहित कई हत्याओं में संलिप्त था। उन्होंने कहा कि कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार के करीबी रिश्तेदार गुरलाल बराड़ की हत्या ने दविंदर बंबिहा गिरोह और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के बीच अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता को जन्म दिया, जिसके कारण पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में हत्याएं हुईं। गुरलाल बराड़ की अक्टूबर 2020 में चंडीगढ़ के एक नाइट क्लब के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
डीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार किया गया गैंगस्टर नीरज ऊर्फ चास्का, जो फरीदकोट के जैतो का रहने वाला है, बंबिहा गिरोह का मुख्य शूटर है, जिसे विदेशी वांछित गैंगस्टर गौरव उर्फ ​​लकी पटियाल द्वारा काउंट किया जा रहा है। सितंबर 2016 में पंजाब पुलिस द्वारा गैंगस्टर दविंदर बंबिहा को निष्प्रभावी करने के बाद पटियाल बंबिहा गिरोह का मुख्य संचालक है। नीरज 2019 से फरार है।
श्री यादव ने कहा कि खुफिया जानकारी के आधार पर चल रहे अभियान में पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) की एक टीम ने केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर जम्मू के सांबा जिले से नीरज उर्फ ​​चास्का को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से .30 कैलिबर और .32 कैलिबर सहित दो विदेशी निर्मित पिस्तौलों सहित 17 कारतूस भी बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि गुरलाल की हत्या के अलावा नीरज कम से कम चार और हत्याओं में सीधे तौर पर शामिल रहा है, जिसमें अगस्त 2019 में फिरोजपुर जेल में बंद आमना जैतो के निर्देश पर फरीदकोट जिले के जैतो शहर में मारे गए कबड्डी खिलाड़ी मनी की हत्या और दोहरा हत्याकांड जिसमें मार्च 2021 में अंबाला में प्रदीप उर्फ ​​पांजा और राहुल की हत्या कर दी गई थी, भी शामिल है।
उन्होंने कहा कि नीरज चास्का ने अपने साथियों के साथ मार्च 2020 में चंडीगढ़ के सेक्टर 38 में सुरजीत बाउंसर की भी हत्या कर दी थी, जिसके बाद दविंदर बंबिहा समूह ने फेसबुक पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि बाउंसर अमित शर्मा की साकेड़ी में की गई हत्या का बदला लेने के लिए सुरजीत बाउंसर की हत्या की गई थी।
उन्होंने कहा कि आगे की जांच और नीरज उर्फ ​​चास्का से पूछताछ से बांबिहा गिरोह की और गतिविधियों और योजनाओं का खुलासा होगा। पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार लॉरेंस बिश्नोई और उसके कई सहायकों से पूछताछ से पता चला था कि गुरलाल बराड़ की हत्या में शामिल होने के कारण नीरज उर्फ ​​चास्का लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की शीर्ष हिट सूची में था। आगे जांच जारी है।
ठाकुर राम
वार्ता
image