Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस ने पंजाब में भारी मात्रा में हथियार बरामद किए, एक गिरफ्तार

मोगा, 04 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में जिला पुलिस ने एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तीन हैंड ग्रेनेड सहित बड़े पैमाने पर हथियार बरामद किए हैं।
पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने मंगलवार को बताया कि सीआईए मोगा पुलिस ने कनाडा स्थित केटीएफ आतंकवादी अर्श डाला के साथ संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और हथियार की खेप बरामद की। उन्होंने बताया कि खेप में एक पिस्टल 30 बोर, 1 बरेटा पिस्टल 9 एमएम, 50 जिंदा कारतूस 30 बोर, 10 जिंदा कारतूस 9 एमएम, 3 हथगोले और अपराध में इस्तेमाल कार भी बरामद की गई है।
ये हथियार पाकिस्तान से पांच दिन पहले मोगा के गांव चंद पुराना की खेतों में ड्रोन के माध्यम से गिराए थे। यह उस दिन का मामला है जब मोगा में गांव रोडे में अमृतपाल सिंह की 'वारिस पंजाब दे' नामक संस्था का अध्यक्ष बनाया गया था।
इससे पहले आज सुबह ही अमृतसर देहाती पुलिस ने भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ लगती कंटीली तार के पास पाकिस्तान से भेजी गई हथियारों की खेप बरामद की थी। इसमें एक आईईडी (टिफिन बम), दो किलोग्राम हेरोइन, दो एके-56, एक पिस्तौल, 31 कारतूस और एक कार बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने योगराज नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पांच साथियों की पहचान कर केस दर्ज कर लिया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image