Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोक्ष की ओर ले जाता है संतों का संग: गणेशीलाल

सिरसा 05 फरवरी (वार्ता) ओडिशा के राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल ने रविवार को कहा कि संतों का संग हमें सीधे मोक्ष की ओर ले जाता है।
हरियाणा में सिरसा नगर के रानियां रोड स्थित श्री बाबा तारा जी समाधि परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बहुउद्देशीय सभागार के लिए भूमि पूजन करते हुए नींव पत्थर रखा गया। इस अवसर पर प्रो.गणेशीलाल और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गोबिंद कांडा ने विधिविधान के साथ पूजन किया। हॉल के निर्माण में प्रो.गणेशीलाल और सिरसा विधायक गोपाल कांडा ने पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।
प्रो.गणेशीलाल का ट्रस्ट की ओर से स्वागत किया गया। बाद में प्रो.गणेशीलाल और गोबिंद कांडा ने बाबा बिहारी जी की समाधि पर जाकर शीश नवाया और पूजा अर्चना की।
इस मौके पर अपने उदबोधन में प्रो.गणेशीलाल ने कहा कि दुनिया एक कड़वा वृक्ष है जिसमें मधुर वाणी और संतों का संग प्रमुख होता है। संतों का संग दुनिया को सुनहरा बनाता है। उन्होंने कहा कि संतों के संग के बिना विवेक नहीं आता जब भी ऊपर वाले और संतों की कृपा होती है तभी विवेक आता है, विवेक ही तय करता है कि हमें क्या करना है और क्या नहीं करना। माता पिता की सेवा को सर्वोपरि माना गया है। आज जो उपक्रम किया जा रहा है वह बड़ा कर्म है इसके लिए सभी को बधाई हो।
श्री गोबिंद कांडा ने कहा कि धार्मिक नगरी सिरसा में सभी पर संतों की कृपा होती है और उन्हीं की कृ पा से इस प्रकार के आयोजन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस हॉल के बनते ही अगला भंडारा सभी हॉल के ऊ पर हुआ करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि छत पर विशाल सोलर प्लांट स्थापित किया जाएगा। उन्होंने सभी से इस प्रकार के आयोजनों में बढ़चढ़कर आर्थिक सहयोग देने की अपील की।
राज्यपाल के साथ उनके पुत्र मनीष सिंगला, ओएसडी इंद्रजीत खुराना, पीए डा. विनोद स्वामी , प्रदीप मित्तल, महेश सुरेकां, प्रवीन नरूला, सांवरमल गुज्जर, सूरज भान गुज्जर, दीपक मित्तल, अश्वनी नरूला और प्रहलाद गुज्जर ने भी शिला पूजन किया। ट्रस्ट की ओर से राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल को सम्मानित भी किया गया।
सं.संजय
वार्ता
image