Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा के जगाने बाद की राज्य सरकार ने की अमृतपाल के खिलाफ कार्रवाई: खन्ना

चंडीगढ़,18 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हिमाचल प्रदेश मामलों के प्रभारी और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने शनिवार को कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के राज्य सरकार को गहरी नींद से जगाने के बाद ही खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई हुई तथा उसे और उसके साथियों को गिरफ्तार किया गया।
श्री खन्ना ने विशेष बातचीत में कहा कि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य की बद्तर हो रही कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार को गहरी नींद से जगाने के लिये हाल ही में विधानसभा का घेराव करने के वास्ते जोरदार प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के बाद सरकार की नींद खुली और अमृतपाल की गिरफ्तारी हो सकी है। उन्होंने कहा कि राज्य शांति और कानून-व्यवस्था बनाये रखना जरूरी है, अन्यथा यहां कौन निवेश करने आएगा।
इससे पहले उन्होंने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाया और कहा कि जब से यह सरकार सत्ता में आई है, तब से कोई भी कहीं भी सुरक्षित नहीं है। हालात यह है कि राज्य में हर कोई खुद को असुक्षित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह राज्य के मौजूदा हालात से बेहद दुखी और चिंतित हैं। राज्य सरकार अपने एक वर्ष के शासन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाये रखने तथा राज्यवासियों की जान-मॉल की सुरक्षा करने में नाकाम साबित हुई है।
श्री खन्ना ने कहा कि भाजपा का मुख्य एजेंडा पंजाबियों का हित, पंजाब का भाईचारा, पंजाब की शांति और समृद्धि है। जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जिस तरह से बार-बार इंटरव्यू देकर धमकियां दे रहा है, उसने राज्य सरकार और पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली की पोल खोल दी है। एक निजी टीवी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जिस तरह बिश्नोई ने अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी है, उससे हर कोई हैरान और परेशान है। राज्य में हालात सुधरने के बजाय दिनो-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य में गुंडागर्दी और देशद्रोही ताकतों का बोलबाला है। रोज़ाना हत्याएं हो रही हैं।
उन्होंने कहा कि आप सरकार के सत्ता में आते ही मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस की मुख्य इमारत तथा तरनतारन के सरहली थाने पर रॉकेट लांचरों से हमला किया गया। कब्बडी खिलाड़ी संदीप सिंह अम्बिया और छह अन्य कबड्डी खिलाड़ियों की हत्या कर दी गई। इनके परिवारों को अभी तक न्याय नहीं मिला है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई, उनका परिवार इंसाफ के लिए पंजाब विधानसभा के बाहर धरना दे रहा है। अमृतसर में शिव सेना नेता सुधीर सूरी की पुलिस की मौजूदगी में सरेआम हत्या कर दी गई। अमृतसर में ही एक अन्य घटना में आप नेता के बेटे ने प्रॉपर्टी के झगड़े में पुलिस के सामने गोलियां चला कर एक आदमी की हत्या कर दी। अब जेलों से गैंगेस्टर इंटरव्यू दे रहे हैं। गोइंदवाल साहिब की जेल में आपसी लड़ाई में जेल के अंदर ही दो हत्याएं की दी गईं। इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।
रमेश.श्रवण
जारी वार्ता
image