Monday, Jul 22 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर में आयोजित किया जाएगा दो दिवसीय राही ई-ऑटो मेला

अमृतसर, 03 मई (वार्ता) अमृतसर स्मार्ट सिटी के सीईओ-सह-आयुक्त संदीप ऋषि ने बुधवार को कहा कि डीजल ऑटो चालकों को ई-ऑटो की जानकारी देने के लिए अमृतसर में 18 मई से गुरु नानक भवन, सिटी सेंटर, बस स्टेशन के पास दो दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है।
संदीप ने बताया कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 15 साल पुराने डीजल ऑटो को नई और आधुनिक तकनीक वाले ई-ऑटो से बदलने के लिए अमृतसर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत ‘राही योजना’ चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि 15 साल पुराने डीजल ऑटो चालकों को 1.40 लाख रुपये की नकद सब्सिडी और सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देकर नयी आधुनिक तकनीक वाले ई-ऑटो को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिसे वे नकद या आसान बैंक किस्तों में चुकता कर सकते हैं। इस उद्देश्य से शहर के हर प्रमुख चौराहे पर राही योजना की टीम ऑटो चालकों को ई-ऑटो के बारे में जानकारी प्रदान करती है और और ऑटो लेने के लिए पंजीकरण किया जा रहा है।
आयुक्त ने बताया कि इस दो दिवसीय मेले में ई-ऑटो कंपनियां अपने स्टॉल पर ई-ऑटो लगा कर मेले में आने वाले अभ्यर्थियों को वाहनों की जानकारी देंगी। इसके अलावा इन डीजल ऑटो चालकों को अलग से स्टॉल पर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने की सुविधा भी दी जाएगी, जिसमें सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क देकर ही लाइसेंस के लिए आवेदन किया जा सकेगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image