Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिमला नगर निगम के चार वार्डों पर कांग्रेस, दो पर भाजपा, एक पर माकपा की जीत

शिमला , 04 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिमला नगर निगम के चुनाव के नतीजे घोषित करने के लिए जहां छोटा शिमला स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुबह दस बजे से मतों की गणना जारी है और चुनाव नतीजे भी आने शुरू हो गए हैं। जिसमें अब तक कांग्रेस चार वार्ड में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दो और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने एक वार्ड पर जीत दर्ज की है।
वार्ड नंबर दो रूलदूभट्टा से कांग्रेस की सत्या वर्मा, वार्ड नंबर तीन कैथू से कांग्रेस की कांता सुयाल, वार्ड नंबर छह टुटू से कांग्रेस की मोनिका भारद्वाज और वार्ड नंबर सात मज्याठ से कांग्रेस की अनिता शर्मा चुनाव जीत गई हैं। वार्ड नंबर एक भराड़ी से भाजपा की मीना चौहान और वार्ड नंबर चार अनाडेल से भाजपा की सपना कश्यप ने चुनाव जीता है। वार्ड नंबर पांच समरहिल से माकपा प्रत्याशी वीरेंद्र ठाकुर चुनाव जीते हैं।
अपने-अपने प्रत्याशी के जीतने के बाद भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता नारेबाजी करते दिखाई दिए। गौरतलब है कि शिमला नगर निगम चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था जिसमें 58.66 फीसदी वोटिंग हुई थी। इनमें कुल 93 हजार 920 मतदाताओं में से 55 हजार 98 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। शहर के 34 वार्डों के लिए मतदान हुआ है तथा 102 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image