Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अब लोकसभा चुनाव में भी लहराएगें परचम :कांग्रेस

शिमला, 05 मई (वार्ता)हिमाचल में शिमला नगर निगम में कांग्रेस से जुड़े 24 वार्डों में पार्षदों की जीत के साथ ही शुक्रवार को सुखविंदर सुक्खू की सरकार को बड़ा जनादेश मिला है।
यह जानकारी उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने एक संयुक्त कॉन्फ्रेंस कही। उन्होंने शिमला की जनता का आभार जताने के साथ ही विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया है।
श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस की यह तीसरी जीत है। सरकार बनने के बाद यह पहला चुनाव था, जिसमें लोगों ने जो जनादेश दिया है, यह पहली बार हुआ है कि इतना बड़ा जनादेश मिला है। दोनों नेताओं ने कहा कि अब लोकसभा में भी परचम लहराएंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार के कामों पर जनता की मुहर है।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उनका भी वोट था, लेकिन उन्होंने नहीं दिया। यह भी कहा कि किसने बनाया यह पता नहीं। वहीं विपक्ष के सरकार द्वारा चुनावों को प्रभावित करने के आरोप पर उन्होंने कहा कि डीए की किस्त भाजपा की देनदारी थी। शिमला में ही नहीं पूरे प्रदेश में कर्मचारी है।उन्होंने कहा कि लोगों ने सरकार के काम व सीएम सुक्खू की ईमानदारी व फैसलों पर मुहर लगाई। भाजपा की प्रदेश लीडरशिप फेल हुई है।
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिमला में लोगों ने कांग्रेस के काम को सराहा है। भाजपा दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। श्री मोदी को भी चुनाव प्रचार में शामिल किया बावजूद करारी हार हुई। भाजपा अध्यक्ष ने पदभार संभालने के साथ ही हार स्वीकार कर ली थी। उन्होंने कहा कि जीत की हैट्रिक के बाद 2024 के चुनावों में जीत का चौका लगाया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
image