Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर के ‘जनसंवाद कार्यक्रम’ को लेकर प्रशासन ने कमर कसी

सिरसा 06 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राज्यभर में आयोजित किये जा रहे ‘जनसंवाद कार्यक्रम’ की कड़ी में आगामी 13 मई को तीन दिवसीय प्रवास पर सिरसा आएंगे।
पिछले माह भिवानी से आरम्भ किए इस अभियान के बाद पलवल,कुरूक्षेत्र जिलों के बाद मुख्यमंत्री अब सिरसा आ रहे हैं। मुख्यमंत्री विभिन्न गांवों में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और लोगों से रूबरू होंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर उपायुक्त पार्थ गुप्ता व पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा ने शनिवार को जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों के साथ जिला के विभिन्न गांवों का दौरा कर कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से संबंधित सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करें।
पहले चरण में सिरसा जिला के पांच विधानसभा क्षेत्रों में से कालांवाली,डबवाली व रानियां विधानसभा क्षेत्र के दर्जनभर बड़े गावों में 'जनसंवाद कार्यक्रम’ आयोजित होंगे। कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के खैरेकां, बड़ागुढा व कालांवाली, डबवाली विधानसभा क्षेत्र के जगमालवाली, चोरमार खेड़ा, डबवाली, गंगा, अबूबशहर व आसाखेड़ा तथा रानियां विधानसभा क्षेत्र के बणी, संतनगर व ओटू गांव शामिल हैं।
सर्वश्री गुप्ता व मीणा ने आज इन गावों में पहुंच कर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संभावित कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। इन्होंने सरपंचों व ग्रामीणों से बातचीत भी की। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दौरे के मद्देनजर जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वे अपनी ड्यूटी पूरी गंभीरता व जिम्मेदारी से निर्वहन करें।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रमों में सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से चाक-चौबंद किया जाएगा तथा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से सभी कार्यक्रम स्थलों की चेकिंग करते हुए साथ आए मातहत पुलिस अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती, एसडीएम राजेंद्र सिंह, एसडीएम डबवाली अभय सिंह, नगराधीश अजय सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी साथ थे।
सं.संजय
वार्ता
image