Friday, Apr 26 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दुर्घटना से बचने के लिए यातायात की प्रभावी कार्य योजना होगी लागू

केलांग 08 मई (वार्ता) हिमाचल के लाहौल स्पीति के उपायुक्त राहुल कुमार ने दारचा-सरचू सड़क पर पुलिस और बीआरओ के साथ एक संयुक्त निरीक्षण किया।
श्री कुमार ने कहा कि आगामी दिनों में मौसम के ठीक होते ही किया जाए और और जिला के सभी मार्गों पर दुर्घटना के किसी भी मामले से बचने के लिए यातायात की प्रभावी कार्य योजना को भी जल्द लागू किया जाए।
केलांग मुख्यालय में सीमा सड़क संगठन के व पुलिस विभाग एवं लाहौल प्रशासन के अधिकारियों के साथ आपदा प्रबंधन एवं एनएच 03 मनाली-लेह एवं एनएच 505 ग्राम्फो-सुमदो सड़क मार्ग को खोलने को लेकर बैठक आयोजित की गई।
बैठक में उपायुक्त कुमार ने एनएच-03 मनाली-लेह, एनएच 505 ग्रामफो सुमदो और एसकेटीटी संसारी-किलाड़-तांदी-टिंदी मार्ग की सड़कों की अपडेट स्थिति की समीक्षा की। सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों ने बैठक में यह भी बताया कि ग्रामफो सुमदो सड़क मार्ग को खोलने का कार्य भी तेज गति प्रदान की जा रही है लेकिन खराब मौसम व हिमपात की वजह से कार्य में अवरोध पैदा हो रहा है।
बैठक में उपायुक्त ने आपदा प्रबंधन की कार्य योजना और किसी भी आपदा के समय में पुलिस और सीमा सड़क संगठन को समन्वय के साथ कार्य करने की भी बात कही । उन्होंने अधिकारियों को जिले में आपदा की घटनाओं की रोकथाम और शमन के लिए आवश्यक एहतियाती उपाय करने का भी निर्देश दिए।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मयंक चैधरी, एसडीएम केलांग रजनीश शर्मा, मेजर रविशंकर, ऑफिसर कमांडिंग 70 आरसीसी स्टिंगरी, सिद्धांत देशमुख, अनंग मिश्रा एईई 126 आरसीसी, योजक प्रोजेक्ट मनाली 94 आरसीसी, उदयपुर और 108 आरसीसी के अधिकारी वर्चुअली जुड़े।
सं.संजय
वार्ता
image