Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शनिवार को 79वें दिन लोहारू पहुंची

भिवानी, 20 मई(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शनिवार 79वें दिन लोहारु में प्रवेश कर गई।
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला की अगुवाई में यह यात्रा भिवानी के अन्य विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए लोहारु हलके में पहुंच गई है। शनिवार को यह यात्रा गांव गुढ़ा, शेरपुरा, मोहिला, गड़वा चौक, बख्तावरपुरा, सिवानी तोशाम चौक पहुंची। इस यात्रा के दौरान गांवों में आयोजित विभिन्न सभाओं को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है जिसका एक मामला और सामने आया है जिससे साफ पता चलता है कि कैसे प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है।मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पूर्व में रहे ओएसडी नीरज दफतवार ने सीएलयू करवा कर करोड़ों रुपए की जमीन कौडिय़ों के भाव में हथिया ली। इस घोटाले के उजागर होने से भाजपा सरकार में हुए घोटालों की फेहरिस्त में एक घोटाला और जुड़ गया है। इससे पहले कांग्रेस के राज में भूपेंद्र हुड्डा ने भी सत्ता का दुरूपयोग करके सीएलयू का गंदा खेल खेला और किसानों की बेशकीमती जमीनें बिल्डरों के साथ मिल कर कौडिय़ों के भाव लूट ली थी।
इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा की केंद्र की सरकार ने पहले 2016 में यह कह कर नोटबंदी की थी कि इससे काले धन पर लगाम लगेगी और आतंकवाद खत्म होगा लेकिन न तो काले धन पर लगाम लगी और न ही आतंकवाद खत्म हुआ। वहीं देश और प्रदेश के करोड़ों लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा था। आज 2000 रूपए के नोट बंद कर दिए गए हैं जबकि 2000 रूपए के नोट लाने का फैसला ही गलत था। उन्होंने कहा कि पिछले करीब 18 साल से राज्य को कांग्रेस और भाजपा ने लूट कर खोखला कर दिया है बल्कि विकास की दृष्टि से भी उजाड़ दिया है। उन्होंने बताया कि बीती 24 फरवरी को पदयात्रा शुरू की थी। उन्होंने दावा किया कि लोग अब इनेलो की सरकार बनाना चाहते हैं।
विजय.संजय
वार्ता
image