Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आर्थिक स्थिति में सुधार लाना सुक्खू सरकार का संकल्पः डाॅ. शांडिल

शिमला 21 मई (वार्ता) स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लक्षित वर्गों की आर्थिक स्थिति में आशातीत सुधार लाने और विभिन्न जन समस्याओं को समयबद्ध आधार पर सुलझाने के लिए वचनबद्ध है।
डाॅ. शांडिल रविवार को सोलन विधानसभा क्षेत्र के चायल में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
डाॅ. शांडिल ने इससे पूर्व चायल के काली टीबा स्थित माता काली के मंदिर में पूजा-अर्चना की और सभी के स्वास्थ्य एवं समृद्धि की कामना की।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए चरणबद्ध प्रयास कर रही है। आरम्भ में प्रदेश के सभी जिला स्तरीय अस्पतालों में पेट स्केन एवं अन्य आधुनिक परीक्षण सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चरणबद्ध आधार पर प्रदेश के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में रोबोटिक शल्य चिकित्सा आरम्भ की जाएगी। इससे जटिल शल्य क्रियाओं को बेहतर तरीके से करना संभव होगा।
डाॅ. शांडिल ने कहा कि सोलन में आमजन की सुविधा के लिए नया अस्पताल निर्मित किया जा रहा है। यहां रोगियों को एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी। राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ स्थित इस अस्पताल में ट्रामा सेंटर में हेलीपैड की सुविधा भी मिलेगी।
श्रम एवं रोजगार मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुरूप बेहतर रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए रोजगार मेलों का आयोजन भी कर रही है। राज्य में रोजगार से संबंधित सेवाओं को ऑनलाइन किया जा रहा है।
सं.संजय
वार्ता
image