Friday, Apr 26 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर से कई रेलगाड़ियां शुरू करवाईं-मेघवाल

बीकानेर, 25 मार्च (वार्ता) राजस्थान के बीकानेर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि उनके कार्यकाल में कई रेलगाड़ियों शुरू करवाई गई।
श्री मेघवाज ने जनसम्पर्क के दौरान आज कहा कि अब बीकानेर भी बेहतर रेल सेवाओं की ओर अग्रसर हो चला है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने कार्यकाल में चैन्नई, यशवंतपुर, रेवाड़ी, नांदेड़, बिलासपुर, हरिद्वार, तिरुचिरापल्ली, इंदौर, बठिंडा के लिए नई ट्रेनों का संचालन करवाया और लालगढ़-गुवाहाटी का डिब्रूगढ़ तक, हरिद्वार-हिसार का बीकानेर तक तथा अनूपगढ़-सूरतगढ़ का हनुमानगढ़ तक विस्तार कराया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बीकानेर में सड़कों का बड़ा जाल बिछाया गया है। जिससे चहुंओर विकास हुआ है।
उन्होंने बताया कि मोगा, पंजाब से बनासकाटा, गुजरात तक 26 हजार करोड़ की लागत से 1300 किलोमीटर लम्बा ग्रीन एनर्जी कोरिडोर बनवाया जा रहा है इससे सौर ऊर्जा उत्पादन की दृष्टि से बीकानेर प्रमुख केंद्र के रूप में उभरेगा। उन्होंने दावा किया कि नोखा, बीकानेर एवं लूनकरनसन विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने वाला यह कोरिडोर सम्पूर्ण क्षेत्र में औद्योगिक विकास एवं रोजगार के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा।
जोशी सुनील
वार्ता
image