Friday, Apr 26 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुनझुनवाला नौ अप्रैल को करेंगे नामांकन दाखिल

अजमेर 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर संसदीय लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला आगामी नौ अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मौजूद रहेंगे।
कपड़ा व्यवसायी एवं कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला पर ' बाहरी प्रत्याशी ' होने का लेबल लग जाने के बाद स्थानीय कांग्रेसजन उनका व्यापक विरोध कर रहे है। इसी के चलते प्रदेश के पार्टी हाईकमान ने बुधवार को अजमेर के कांग्रेसियों को जयपुर में तलब कर आला नेताओं ने समझाइश की। गौरतलब है कि मंगलवार को नामांकन के पहले दिन ही कांग्रेस के देहात जिला उपाध्यक्ष सौरव बजाड़ ने तथा नगर निगम के पूर्व महापौर कमल बाकोलिया के भाई रतनलाल बाकोलिया ने भी नामांकन खरीदकर रिजु को बाहरी प्रत्याशी बताते हुये विरोध किया था।
शहर जिला कांग्रेस के महामंत्री ललित भटनागर ने भी विरोध के स्वर बुलंद किए है। यही कारण है कि स्वयं मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री रिजु झुनझुनवाला का नामांकन भरवाने नौ अप्रैल को अजमेर आयेंगे।
इधर, कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला अपने टिकट की घोषणा के बाद गुरूवार को पहली बार अजमेर आ रहे है। शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन के अनुसार वे दिन में बारह बजे बाबू मोहल्ला केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और पत्रकारों के साथ ही मुखातिब होंगे।
दुसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के प्रत्याशी भागीरथ चौधरी ने बुधवार को जिले के केंद्रीय चुनाव कार्यालय को संचालित कराना शुरू किया। श्री चौधरी आगामी छह अप्रैल को नामांकन अपना दाखिल करेंगे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image