Friday, Apr 26 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व को शांति का संदेश देने एक जुलाई को साबरमती से रवाना होगा दल

उदयपुर 27 जून (वार्ता) श्री सांई वूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी अहमदाबाद, सृजन द स्पार्क एवं द होपर्स ली वे होली डे के संयुक्त तत्वावधान में पुलवामा आंतकी हमलें के बाद विश्व में शांति का संदेश देने देशभर से 30 व्यक्तियों का दल एक जुलाई को अहमदाबाद के साबरमती से शांति कार रैली के रूप में लंदन रवाना होगा।
सृजन द स्पार्क के सदस्य राजेन्द्र शर्मा ने आज यहां बताया कि गुजरात के राज्यपाल ओ पी कोहली इस दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दल में छह सदस्य उदयपुर के शामिल हैं।
श्री सांई वूमन एण्ड चिल्ड्रन सोसायटी के बी.एम.सूद ने बताया कि यह रैली साबरमती से प्रारम्भ हो कर विभिन्न देशों की 17 हजार किमी.की यात्रा करते हुए 12 अगस्त को लंदन पंहुचेगी, जहां 15 अगस्त भारतीय ध्वज को फहराया जायेगा।
उन्होंने बताया कि जहां इस वर्ष भारत महात्मा गाँधी जी की 150वीं जन्मशती मना रहा है और वहीं संयुक्त राष्ट्र संघ ने 2019-2028 तक के समय को नेल्सन मंडेला शान्ति दशक घोषित किया है। इस अवसर का पूरा लाभ लेते हुए विश्व में शांति स्थापित करने के लिये यह विश्व शान्ति रैली 2019 का आयोजन करने का निर्णय लिया ताकि शांति की जो अलख महात्मा गांधी एवं नेलसन मंडेला ने जगायी उसे बुझने न देने और उसे आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।
रामसिंह
वार्ता
image