Friday, Apr 26 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दलित युवक की मौत के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये -कटारिया

जयपुर, 30 अगस्त (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचन्द कटारिया ने पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र यादव से मिलकर उनसे कोटा के एक थाने में दलित युवक की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
श्री कटारिया ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले की जांच के लिये विधायक मदन दिलावर एवं पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी के नेतृत्व में एक जांच समिति गठित की थी। समिति ने कोटा जाकर परिजनों, पुलिस थाने एवं अन्य लोगों से जानकारी लेकर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की है। उन्होंने चेतावनी दी कि कमेटी की रिपोर्ट पर तुरन्त कार्रवाई की जाये अन्यथा इस मुद्दे को जनता के बीच लाकर आन्दोलन किया जायेगा।
जांच समिति सदस्य विधायक मदन दिलावर एवं वासुदेव देवनानी ने बताया कि पीड़ित परिवार की दयनीय स्थिति को देखते हुये वहां संगठन की ओर से एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज करने, मामले की जांच जिले के बाहर के संभाग आयुक्त के स्तर से कराने और मृतक के परिवार को कम से कम 20 लाख रूपये मुआवजा और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की।
सुनील
वार्ता
image