Friday, Apr 26 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विपक्ष को कुचलने की साजिश कर रही है केंद्र सरकार

अजमेर, 21 नवम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक बंसल ने केंद्र सरकार पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह विपक्ष को कुचलने की गंभीर साजिश कर रही है।
श्री बंसल ने आज राजस्थान के अजमेर में केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ किए गए पैदल मार्च का नेतृत्व करने और प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से देश पिछड़ता जा रहा है और देश का विकास अवरुद्ध हो गया है। उन्होंने देश में बेरोजगारी, महंगाई, कृषि संकट, किसानों की बदहाली, निर्यात में गिरावट तथा प्रगति दर की घटती दर पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि देश गरीबी की रेखा पर ऊपर कैसे आएगा जब केंद्र में सत्ता चला रहे लोग घमंड में चूर होकर बैठे हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र को उसकी निद्रा से जगाने के लिए ही कांग्रेस ने आज का यह आंदोलन रखा है और हमारा मानना है कि कांग्रेस का यह आंदोलन केंद्र सरकार को जगाने में मील का पत्थर साबित होगा। श्री बंसल ने गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा हटाने की निंदा करते हुए कहा कि बदले की भावना से की जा रही इस राजनीति की कांग्रेस घोर आलोचना करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनहित में चुप नहीं बैठेगी और आगे भी सड़कों पर उतरकर केंद्र सरकार के किसी भी गलत फैसले का विरोध करेगी।
इससे पहले निर्धारित कार्यक्रम से तीन घंटे विलंब से शहर व देहात कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में कांग्रेसियों का पैदल मार्च डाक बंगले से जिला कलेक्ट्रेट सरकार विरोधी नारे लगाता हुआ पहुंचा और प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में शहर अध्यक्ष विजय जैन, देहात अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व सांसद डॉ. प्रभा ठाकुर, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, शहर महिला अध्यक्षा सबा खान सहित सभी ब्लॉक अध्यक्ष, अग्रिम संगठनों एवं प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता शामिल थे। रहे। श्री बंसल के विलंब से आने के चलते कई कांग्रेस कार्यकर्ता लौट गए और प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया तो तय कार्यक्रम के बावजूद पहुंचे ही नहीं।
अनुराग सुनील
वार्ता
image