Friday, Apr 26 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में शीतलहर से फिर हाड कंपकपा देने वाली सर्दी

जयपुर, 09 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में तापमान में भारी गिरावट एवं शीतलहर के कारण एक बार फिर हाड कंपकपा देने वाली सर्दी से लोग परेशान हो गये।
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में न्यूनतम तापमान में करीब दस डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है जिससे प्रदेश के सिरोही जिले में स्थित पर्वतीय पयर्टन स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 9़ 4 डिग्री सेल्सियस गिरकर जमाव बिन्दू से 2़ 4 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया जबकि झुंझुनूं जिले के पिलानी एवं सीकर में न्यूनतम तापमान 2़ 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इसी तरह चुरू में न्यूनतम 7़ 6 डिग्री की गिरावट के साथ 2.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री रहा जो कल के तापमान में 4़ 1 डिग्री की गिरावट रही। टोंक जिले के वनस्थली में करीब सात डिग्री की गिरावट के साथ न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि जैसलमेर में 4.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा जिससे कल के तापमान में 2़ 5 डिग्री की गिरावटी आई। इसी तरह भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि बीकानेर में 4़ 4 डिग्री की गिरावट के साथ न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान में 7़ 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई जिससे जयपुर का न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इसी तरह चित्तौडगढ़ में भी 6़ 4 डिग्री की गिरावट के साथ न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोधपुर में न्यूनतम तापमान 6़ 3 डिग्री सेल्सियस रहा जिससे उसमें 5़ 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। उदयपुर में न्यूनतम तापमान सात डिग्री गिरावट के साथ 6़ 6 डिग्री सेल्सियस रहा।
कोटा में न्यूनतम तापमान में छह डिग्री की गिरावट आई जिससे न्यूनतम तापमान 7़ 6 डिग्री सेल्सियस रहा। अलवर में न्यूनतम तापमान 7़ 2 डिग्री तथा बाड़मेर में 7़ 7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा।
राज्य में बुधवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज नहीं किया गया था लेकिन पिछले चौबीस घंटों में न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई और कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया।
मौसम विभाग के अनुसार आगामी चौबीस घंटों में श्रीगंगानगर, चुरू, हनुमानगढ़, बीकानेर, सीकर, झूंझुनूं, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर और करौली जिलों में कहीं कहीं शीतलहर के साथ घना कोहरा तथा पाला पड़ने की
सम्भावना है जबकि जैसलमेर जिले में शीतलहर के साथ घना कोहरा छाने तथा जयपुर, कोटा और टोंक जिलों में कहीं कहीं शीतलहर चलने की सम्भावना है।
जोरा
वार्ता
More News
बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

बेहतर लोकतंत्र के लिए बढ़ चढ़कर करें मतदान-भजनलाल

25 Apr 2024 | 10:11 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बढ़चढ़कर मतदान करने की मतदाताओं से अपील की हैं।

see more..
image