Thursday, Oct 29 2020 | Time 03:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चिली में भूकंप के तेज झटके
  • तुर्की में कोरोना संक्रमितों की संख्या 368,513 हुई
  • जर्मनी में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल
राज्य » राजस्थान


सहायक लेखाधिकारी सहयोगी सहित रिश्वत लेते गिरफ्तार

हनुमानगढ़, 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के नोहर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आज दोपहर जिला परिवहन कार्यालय के एक सहायक लेखा अधिकारी और उसके सहयोगी को पांच हजार की रिश्वत लेने पर गिरफ्तार कर लिया।
यह काररवाई एसीबी की बीकानेर स्थित एक चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया की अगुवाई में नोहर में परिवहन विभाग कार्यालय में ही की गई।
एसीबी के सूत्रों ने बताया कि राजेश राजसिंह बेनीवाल की नोहर में परिवहन कार्यालय विभाग के सामने ई-मित्र की दुकान है। कुछ दिन पहले राजेश राजसिंह ने गलती से एक ट्रैक्टर का ऑनलाइन चालान दुबारा भर दिया। उसकी राशि 19 हजार 650 वापस लेने की एवज में परिवहन कार्यालय में सहायक लेखा अधिकारी सुरेंद्र कुमार दायमा उससे चक्कर कटवा रहा था। बाद में उसने पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग की।
सूत्रों ने बताया कि 15 सितंबर को राजेश सिंह ने इसकी शिकायत ब्यूरो को की। सत्यापन करवाए जाने पर शिकायत सही पाई गई। इस पर ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए दोपहर में परिवादी बेनीवाल को रिश्वत की राशि देकर नोहर में परिवहन कार्यालय भेजा जहां बेनीवाल ने दायमा को रुपये देना चाहे तो उसने पास में बैठे निजी यातायात सलाहकार रामकुमार को राशि सौंपने के लिए कहा। परिवादी ने राशि सौंपकर गुप्त इशारा कर दिया। इस पर ब्यूरो के दल ने दबिश देकर सुरेंद्र दायमा और यातायात सलाहकार राम कुमार को दबोंच लिया और रामकुमार के कुर्ते की जेब से राशि बरामद कर ली।
सेठी सुनील
वार्ता
image