Friday, Apr 26 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना मरीजों की रिकाॅर्डतोड़ बढ़ोत्तरी लापरवाही की पोल खोल रही है-डाॅ. पूनियां

जयपुर, 21 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि राज्य में अव्यवस्थाओं के चलते कोरोना मरीजों की रिकाॅर्डतोड़ बढ़ोत्तरी होने से कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य विभाग की पोल खुल रही है।
डाॅ. पूनियां ने आज जारी बयान में कहा कि कोरोना से राज्य में हालात बेहाल हैं, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ती लापरवाही के कारण कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है। दीपावली के बाद से कोरोना का महाविस्फोट लगातार जारी है, उसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के निजी एवं सरकारी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, अस्पतालों में बेड एवं वेन्टिलेटर की उचित व्यवस्था नहीं है, जबकि केन्द्र सरकार द्वारा कांग्रेस सरकार को लगातार बेहतर मेडिकल सुविधाओं के लिए वित्तीय सहायता एवं वेन्टिलेटर उपलब्ध करवाये जा रहे हैं।
डाॅ. पूनियां ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की भारी लापरवाही के चलते शुक्रवार को प्रदेश में 2700 से अधिक कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं और 14 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर दो लाख 37 हजार से अधिक हो गई है और मौतों का आँकड़ा बढ़कर 2100 पार कर गया है। राजस्थान देश में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के मामले में पाँचवां सबसे संक्रमित राज्य बन गया है। कोरोना के मामलों में प्रदेश में राजधानी जयपुर हाॅटस्पाॅट बना हुआ है, इसके बाद जोधपुर, अजमेर, अलवर, कोटा एवं भीलवाड़ा जिले में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
डाॅ. पूनियां ने प्रदेश की बेहाल चिकित्सा व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया है और केवल मात्र कोरोना महामारी की समीक्षा कर इतिश्री कर रहे हैं, चिकित्सा व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं, न ही टेस्टिंग की उचित व्यवस्था है। ऑक्सीजन सिलेण्डरों की कमी से मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने की कोई चिंता नहीं है और न ही इसके लिए कोई उचित माॅनिटरिंग की व्यवस्था है।
सुनील
वार्ता
image