Tuesday, Aug 9 2022 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में भारत बंद का असर रहा बेअसर

अजमेर 20 जून (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज भारत बंद का असर बेअसर रहा।
केन्द्र सरकार की सेना में नौकरी के लिए लागू की गयी अग्निपथ योजना के विरोध में सोशल मीडिया पर बंद के आवाहन का कोई असर यहां देखने को नहीं मिला और जनजीवन रोजमर्रा की तरह सामान्य बना रहा।
अजमेर शहर के विभिन्न बाजार प्रतिदिन की भांति समय पर खुले और आम आदमी ने भी जरूरत की चीजों की बाजार से खरीददारी की। पेट्रोल पंप , सिनेमाघरों, माल , सब्जी व फ्रूट मंडी , आड़त कारोबार, स्वर्ण आभूषण दुकानें , दुग्ध व मेडिकल व्यवसाय के अलावा लोकल ट्रांसपोर्ट निर्बाध गति से चलते रहे । अजमेर के व्यापारियों ने प्रशासन को बंद से अलग रहने की पहले ही सूचना दे दी थी ।
अजमेर जिला एवं पुलिस प्रशासन भी बंद को देखते हुए सतर्क और चाकचौबंद रहा। अजमेर सहित ब्यावर, किशनगढ़ , नसीराबाद, केकड़ी, सरवाड़ , पुष्कर में मुस्तैदी से पेट्रोलिंग की गयी और विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च भी निकाला।
अजमेर दरगाह क्षेत्र में भी पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया गया। अजमेर रेल्वे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने मोर्चा सम्भालें रखा।
उल्लेखनीय है कि केन्द्रीय गृह सचिव की ओर से पूरे देश में बंद को देखते हुए सुरक्षा बंदोबस्त के निर्देश दिए गये थे। बंद का आवाहन विभिन्न छात्र संगठनों की ओर से था लेकिन पुलिस भी उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिये तैयार है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल किया

08 Aug 2022 | 9:38 PM

जयपुर, 08 अगस्त (वार्ता) फिट्जी जयपुर सेंटर के छात्र पार्थ भारद्वाज ने जेईई मेन-2022 में सौ प्रतिशत एनटीए हासिल करके एआईआर-3 प्राप्त किया हैं वहीं सेंटर से सत्तर प्रतिशत से अधिक छात्रों ने जेईई एडवान्स् 2022 के लिए क्वालीफाई किया हैं।

see more..
image