Saturday, Apr 27 2024 | Time 16:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस पार्षदों को भाजपा में लेने पर जोशी के विरुद्ध प्रदर्शन

चित्तौड़गढ़ 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले की रावतभाटा नगरपालिका के उपाध्यक्ष सहित छह कांग्रेस पार्षदों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल करने पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के विरुद्ध भाजपाइयों ने ही मोर्चा खोलते हुए प्रदर्शन किया।
प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार को श्री जोशी अपने प्रचार के लिए रावतभाटा पहुंचे जहां पर नगर पालिका उपाध्यक्ष प्रकाश देवड़ा सहित छह कांग्रेस पार्षदो ने श्री जोशी के समक्ष भाजपा में शामिल होने की पेशकश की जिसे श्री जोशी ने स्वीकार कर उनके साथ फोटो भी खिंचवाए। उनके यहां से निकलने के तत्काल बाद यहां के भाजपा नेता कमलेंद्र सिंह हाड़ा और नगर भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र दशोरा के नेतृत्व में भाजपा पार्षद और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र हुए और श्री जोशी के खिलाफ नारेबाजी की और यह निर्णय वापस लेने की मांग की।
श्री हाड़ा और दशोरा ने चेतावनी दी कि अगर निर्णय वापस नहीं लिया तो हम सभी पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि अगर इन्हें कांग्रेसियों की जरूरत है तो हमारा फिर क्या काम है।
इधर प्रदेशाध्यक्ष श्री जोशी ने इस विरोध पर चुप्पी साध ली लेकिन जिला मीडिया प्रभारी ने पार्टी के हवाले से कहा कि अभी इन कांग्रेस पार्षदों को मौखिक रूप से शामिल किया है। जांच के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
गौरतलब है कि रावतभाटा नगरपालिका में कांग्रेस का बहुमत है लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद कांग्रेस से जुड़ी पालिकाध्यक्ष दीपिका तिलोनी ने इस्तीफा दे दिया था और बाद में सरकार की ओर से भाजपा पार्षद कमलेंद्र सिंह हाड़ा की पत्नी मधुकंवर को पालिकाध्यक्ष बना दिया था।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
image