Saturday, Apr 27 2024 | Time 15:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


183 नगर पालिकाओं के लिए जल आपूर्ति की कवायद

जयपुर, 05 मार्च (वार्ता) राजस्थान में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के शासन सचिव डॉ. समित शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को मैसर्स वेपकोस लिमिटेड एवं विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।
बैठक में शासन सचिव डा शर्मा द्वारा मैसर्स वेपकोस लिमिटेड द्वारा प्रस्तुत विस्तृत परियोजना रिपोर्ट में पाई गई कमियों एवं डीपीआर तैयार करने के कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने कन्सलटेंट फर्म को निर्देशित किया कि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को विभाग के फील्ड अधिकारियो एवं जन प्रतिनिधियों से विचार-विमर्श कर शीघ्र प्रस्तुत करें।
उन्होंने कहा कि रिपोर्ट अमृत 2.0 की गाईडलाईन अनुसार विभाग की नवीनतम बीएसआर दरों के आधार पर अधिकतम एक माह में प्रस्तुत की जाये ताकि मई 2024 में इनकी निविदा आमंत्रित कर कार्य शुरू किया जा सके।
विभाग को अमृत 2.0 मिशन के तहत 183 नगर पालिकाओं में जल आपूर्ति कार्यों के लिये कार्यकारी एजेंसी नियुक्त किया गया है। रूडसिको द्वारा 181 नगर पालिकाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने हेतु मैसर्स वेपकोस को कन्सलटेंट नियुक्त किया गया है जिनके द्वारा 141 परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
image