Friday, Apr 26 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
खेल


असम के नागोन जिले स्थित ढींग गांव के धान किसान की बेटी हीमा को उनके पिछले प्रदर्शन की बदौलत अंडर-20 चैंपियनशिप में पहले ही भारत के लिये पदक दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। हीमा ने इस वर्ष अप्रैल में हुये गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 400 मीटर फाइनल रेस में 51.32 सेकंड का समय लेकर छठा स्थान हासिल किया था।
युवा धाविका ने इसके बाद लगातार अपने समय में सुधार किया और अंडर-20 में 400 मीटर रेस में अपने रिकार्ड को 51.13 सेकंड तक सुधार किया जबकि गुवाहाटी में हुई अंतर राज्य राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता।
हीमा ने अपनी स्वर्णिम कामयाबी और सभी आयु वर्गों में विश्व चैंपियनशिप का देश को पहला ट्रैक स्वर्ण दिलाने के बाद कहा कि उन्हें अपनी कामयाबी पर बहुत गर्व है और वह आगे भी देश के लिये पदक जीतने का सपना पूरा करती रहेंगी। उन्होंने कहा“ देश के लिये पदक जीतने से बड़ी और कोई उपलब्धि नहीं हो सकती है। मैं अपने इस पदक को भारत को समर्पित करना चाहती हूं।”
उन्होंने कहा“ मैं राष्ट्र ध्वज को ऊंचा देखकर भावुक हो गयी। मैं इस कामयाबी के लिये अपने कोच और परिजनों को धन्यवाद करना चाहती हूं। मेरा लक्ष्य अब एशियन गेम्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।”
प्रीति
वार्ता
More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image