Sunday, Nov 18 2018 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
खेल Share

महाबली सतपाल के शिष्य सुशील ने 2006 के दोहा एशियाई खेलों में 66 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था लेकिन उसके बाद अगले दो एशियाई खेलों में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया। सुशील ने कहा,“ मैं गोल्ड कोस्ट के प्रदर्शन को जकार्ता में दोहरा सकता हूं। मैं इस बात की चिंता नहीं करता कि आलोचक क्या कहते हैं। मैं हमेशा मैट पर ही उनको जवाब देता हूं।”
सुशील ने कहा,“ मेरे आलोचकों ने कई बार मुझे खारिज किया है लेकिन मैं अब भी मौजूद हूं। मेरी जवाबदेही प्रशंसकों के साथ बनती है जिन्होंने हमेशा मुझपर भरोसा दिखाया है। नकारात्मक सोच की मेरे पास कोई जगह नहीं है और मैं हमेशा सकारात्मक उर्जा के साथ मैदान पर उतरता हूं। भारतीय कुश्ती इस समय सही दिशा में है और हम इन खेलों में कई पदक जीत सकते हैं।”
भारत ने पिछले इंचियोन एशियाई खेलों में कुश्ती में एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य सहित पांच पदक जीते थे। योगेश्वर दत्त ने 28 साल के लंबे अंतराल के बाद भारत को कुश्ती में स्वर्ण पदक दिलाया था। योगेश्वर से पहले करतार सिंह ने 1986 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। सुशील के गुरु महाबली सतपाल ने 1982 के दिल्ली एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।
2014 एशियाड में योगेश्वर के 65 किग्रा के स्वर्ण के अलावा बजरंग पुनिया ने 61 किग्रा में रजत तथा नरसिंह यादव ने 74 किग्रा में कांस्य, विनेश फोगाट ने 48 किग्रा में कांस्य और गीतिका जाखड़ ने 63 किग्रा में कांस्य पदक जीता था।
स्वर्ण के एक अन्य दावेदार और योगेश्वर दत्त के शिष्य बजरंग का कहना है कि उनके गुरु योगेश्वर ने देश को 28 साल बाद कुश्ती का स्वर्ण दिलाया लेकिन वह देश को दोबारा लंम्बा इंतजार नहीं कराएंगे। बजरंग ने कहा,“ मैं इस बार अपने पदक का रंग बदलने के लिये पूरी तरह तैयार हूं। मैं उसी वजन वर्ग में उतर रहा हूं जिसमें योगी ने पिछली बार स्वर्ण जीता था।”

राज प्रीति
जारी वार्ता
More News

18 Nov 2018 | 12:01 AM

 Sharesee more..
मंधाना के विस्फोट से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, भारत टॉप पर

मंधाना के विस्फोट से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, भारत टॉप पर

17 Nov 2018 | 11:58 PM

प्रोविडेंस (गयाना), 17 नवंबर (वार्ता) ओपनर स्मृति मंधाना की 83 रन की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को शनिवार को 48 रन से ध्वस्त कर महिला ट्वंटी 20 विश्वकप के ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

 Sharesee more..

17 Nov 2018 | 11:51 PM

 Sharesee more..
सोनिया और पिंकी प्री क्वार्टरफाइनल में, सिमरन भी जीतीं

सोनिया और पिंकी प्री क्वार्टरफाइनल में, सिमरन भी जीतीं

17 Nov 2018 | 9:37 PM

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) भारत की सोनिया और रानी पिंकी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सिमरनजीत कौर ने अपने पहले दौर का मुकाबला जीत लिया।

 Sharesee more..

17 Nov 2018 | 9:10 PM

 Sharesee more..
image