Saturday, Sep 22 2018 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
खेल Share

महाबली सतपाल के शिष्य सुशील ने 2006 के दोहा एशियाई खेलों में 66 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता था लेकिन उसके बाद अगले दो एशियाई खेलों में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया। सुशील ने कहा,“ मैं गोल्ड कोस्ट के प्रदर्शन को जकार्ता में दोहरा सकता हूं। मैं इस बात की चिंता नहीं करता कि आलोचक क्या कहते हैं। मैं हमेशा मैट पर ही उनको जवाब देता हूं।”
सुशील ने कहा,“ मेरे आलोचकों ने कई बार मुझे खारिज किया है लेकिन मैं अब भी मौजूद हूं। मेरी जवाबदेही प्रशंसकों के साथ बनती है जिन्होंने हमेशा मुझपर भरोसा दिखाया है। नकारात्मक सोच की मेरे पास कोई जगह नहीं है और मैं हमेशा सकारात्मक उर्जा के साथ मैदान पर उतरता हूं। भारतीय कुश्ती इस समय सही दिशा में है और हम इन खेलों में कई पदक जीत सकते हैं।”
भारत ने पिछले इंचियोन एशियाई खेलों में कुश्ती में एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य सहित पांच पदक जीते थे। योगेश्वर दत्त ने 28 साल के लंबे अंतराल के बाद भारत को कुश्ती में स्वर्ण पदक दिलाया था। योगेश्वर से पहले करतार सिंह ने 1986 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। सुशील के गुरु महाबली सतपाल ने 1982 के दिल्ली एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।
2014 एशियाड में योगेश्वर के 65 किग्रा के स्वर्ण के अलावा बजरंग पुनिया ने 61 किग्रा में रजत तथा नरसिंह यादव ने 74 किग्रा में कांस्य, विनेश फोगाट ने 48 किग्रा में कांस्य और गीतिका जाखड़ ने 63 किग्रा में कांस्य पदक जीता था।
स्वर्ण के एक अन्य दावेदार और योगेश्वर दत्त के शिष्य बजरंग का कहना है कि उनके गुरु योगेश्वर ने देश को 28 साल बाद कुश्ती का स्वर्ण दिलाया लेकिन वह देश को दोबारा लंम्बा इंतजार नहीं कराएंगे। बजरंग ने कहा,“ मैं इस बार अपने पदक का रंग बदलने के लिये पूरी तरह तैयार हूं। मैं उसी वजन वर्ग में उतर रहा हूं जिसमें योगी ने पिछली बार स्वर्ण जीता था।”

राज प्रीति
जारी वार्ता
More News
जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

जडेजा के चौके और रोहित के विस्फोट से जीता भारत

21 Sep 2018 | 11:58 PM

दुबई, 21 अगस्त (वार्ता) लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भारतीय टीम में 14 महीने के लम्बे अंतराल के बाद वापसी का जश्न चार विकेट लेकर मनाया जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन ठोके और भारत ने बंगलादेश को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से पीट दिया।

 Sharesee more..

21 Sep 2018 | 11:49 PM

 Sharesee more..
शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

शाहिदी और अफगान के अर्धशतकों से अफगानिस्तान के 257

21 Sep 2018 | 9:15 PM

अबु धाबी, 21 सितम्बर (वार्ता) हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को छह विकेट पर 257रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image