Friday, Apr 26 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
खेल


मार्च पास्ट के बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने सभी देशों के खिलाड़ियों का अभिवादन किया। उद्घाटन समारोह की सबसे खास बात उत्तर और दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों का हाथ में हाथ डालकर एक साथ आना रहा। उस दौरान दोनों देशों के नेता हाथों को पकड़े अपनी जगह खड़े थे। दोनों कोरियाई देश कुछ खेलों में एक साथ हिस्सा लेंगे।
यह पहला मौका था जब उद्घाटन समारोह में ईरान की महिला निशानेबाज़ एलाह अहमदी ने ध्वजवाहक की भूमिका निभाई। लगातार 10वीं बार पदक तालिका में शीर्ष स्थान पाने के इरादे से उतरे चीन के खिलाड़ी भी पूरी गर्मजोशी में नज़र आये। चीन ने इन खेलों में 845 खिलाड़ी उतारे हैं।
स्टेडियम में इंडोनेशिया की संस्कृति दर्शाने के लिये बाकायदा एक पहाड़ बनाया गया था जहां से एक विशाल झरना गिर रहा था। उद्घाटन समारोह के लिये 120 मीटर लंबा, 30 मीटर चौड़ा और 6 मीटर ऊंचा मंच बनाया गया था। मंच की पृष्ठभूमि में बने पहाड़ के साथ इंडोनेशिया के खूबसूरत पौधे समारोह में चार चांद लगा रहे थे।
उद्घाटन समारोह में इंडोनेशियाई गायक अंगीन के साथ रायसा, तुलुस, इदो कार्डोलॉजिट, पुत्री अयु, फातिन, जीएसी, कामसेन और वाया वेलेन ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। डेनी मलिक और एके सुप्रियांतो की कोरियोग्राफी में तैयार गीतों पर 4000 नृतकों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। आर्केस्ट्रा में 100 संगीतकारों ने अपनी सुरीली तान छेड़ी। इंडोनेशिया में संगीत के लिये चर्चित एडी एमएस और रोनाल्ड स्टीवन ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
मार्च पास्ट में जब मेजबान देश के एथलीटों ने स्टेडियम में प्रवेश किया तो पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। इंडोनेशिया के राष्ट्रीय गान बजने के समय ऐसा लग रहा था मानो पूरा स्टेडियम ही राष्ट्रगान गा रहा हो। मेजबान देश के खिलाड़ियों ने लाल रंग के ब्जेलर पहने थे। उस समय इंडोनेशियाई राष्ट्रपति लगातार अपनी जगह खड़े रहे।
राज प्रीति
वार्ता
More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image