Tuesday, May 26 2020 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में कोरोना से करीब 98 हजार लोगों की मौत
  • ट्रम्प ने गोल्फ खेलने का किया बचाव
  • विदेशी पर्यटकों के लिए जल्द खुल सकता है स्पेन
  • नेपाल में कोरोना से चौथी मौत
  • वापसी की मांग को लेकर सीपीएम कार्यालय के बाहर जुटे प्रवासी मजदूर
राज्य


बेबी रानी ने किया नारी निकेतन का औचक निरीक्षण

देहरादून, 03 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित नारी निकेतन में 28 संवासनियों के अस्वस्थ होने के सूचना सोमवार को स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित होने के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य नारी निकेतन का औचक निरीक्षण करने पहुंची।
श्रीमती मौर्य ने नारी निकेतन में पहुंचकर संवासिनियों को फल एवं मिष्ठान भेंट किये। नारी निकेतन की कई संवासिनियों का स्वास्थ्य खराब होने की खबर का संज्ञान लेते हुए राज्यपाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एस. के. गुप्ता और उपजिलाधिकारी सदर प्रत्यूष सिंह को भी तलब किया। उन्होंने नारी निकेतन की व्यवस्थाओं को और सुधारने की हिदायत देते हुए जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को प्रतिमाह रिपोर्ट देने को कहा है।
राज्यपाल ने सी.एम.ओ को नारी निकेतन की रसोई और खाद्य सामाग्री की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने स्वयं वहां बनाये जा रहे भोजन को भी चखा।
सी.एम.ओ ने बताया कि वर्तमान में चार संवासिनियां दून अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार महिला डाॅक्टर की टीम नारी निकेतन की संवासिनियों की जांच करती है। राज्यपाल ने निरीक्षण के दौरान वहां चल रहे कुछ निर्माण कार्यों में पुरूष सुपरवाइजर की उपस्थिति पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने नारी निकेतन की अधीक्षिका को इस संबंध में निर्देश दिए कि इस प्रकार की परिस्थिति में महिला सुपरवाइजर की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
तेलंगाना में कोरोना से 56 की मौत, 1854 संक्रमित

तेलंगाना में कोरोना से 56 की मौत, 1854 संक्रमित

25 May 2020 | 11:48 PM

हैदराबाद 25 मई (वार्ता) तेलंगाना में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस 'कोविड 19' के प्रकोप से तीन और मरीजों की मौत के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 हो गयी और अबतक कुल 1,920 लोग संक्रमित हो गए हैं।

see more..
यूपी रोडवेज की बसों को चाकचौबंद रखने के निर्देश

यूपी रोडवेज की बसों को चाकचौबंद रखने के निर्देश

25 May 2020 | 11:26 PM

लखनऊ 25 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने 31 मई को लाकडाउन के चौथे चरण की समाप्ति के बाद राेडवेज की बसों के संचालन की अनुमति मिलने की संभावना के मद्देनजर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये हैं।

see more..
image