Friday, Apr 26 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य


बेबी रानी ने किया नारी निकेतन का औचक निरीक्षण

देहरादून, 03 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित नारी निकेतन में 28 संवासनियों के अस्वस्थ होने के सूचना सोमवार को स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित होने के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य नारी निकेतन का औचक निरीक्षण करने पहुंची।
श्रीमती मौर्य ने नारी निकेतन में पहुंचकर संवासिनियों को फल एवं मिष्ठान भेंट किये। नारी निकेतन की कई संवासिनियों का स्वास्थ्य खराब होने की खबर का संज्ञान लेते हुए राज्यपाल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एस. के. गुप्ता और उपजिलाधिकारी सदर प्रत्यूष सिंह को भी तलब किया। उन्होंने नारी निकेतन की व्यवस्थाओं को और सुधारने की हिदायत देते हुए जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को प्रतिमाह रिपोर्ट देने को कहा है।
राज्यपाल ने सी.एम.ओ को नारी निकेतन की रसोई और खाद्य सामाग्री की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने स्वयं वहां बनाये जा रहे भोजन को भी चखा।
सी.एम.ओ ने बताया कि वर्तमान में चार संवासिनियां दून अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार महिला डाॅक्टर की टीम नारी निकेतन की संवासिनियों की जांच करती है। राज्यपाल ने निरीक्षण के दौरान वहां चल रहे कुछ निर्माण कार्यों में पुरूष सुपरवाइजर की उपस्थिति पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने नारी निकेतन की अधीक्षिका को इस संबंध में निर्देश दिए कि इस प्रकार की परिस्थिति में महिला सुपरवाइजर की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
मोदी ने सीएए का विरोध करने के लिए की कांग्रेस, टीएमसी की तीखी आलोचना

मोदी ने सीएए का विरोध करने के लिए की कांग्रेस, टीएमसी की तीखी आलोचना

26 Apr 2024 | 2:48 PM

मालदा, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर अपने वोट बैंक को संतुष्ट करने के लिए ‘तुष्टीकरण’ नीतियों में शामिल होने तथा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के कार्यान्वयन का विरोध करने का आरोप लगाया।

see more..
image