Friday, Apr 26 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य


देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज के आदेश

अजमेर 03 सितम्बर (वार्ता) राजस्थाान के अजमेर में अदालत ने लोकसेवा के प्रति गैर जिम्मेदाराना कार्य पर देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरीश बच्चानी एवं निरीक्षक ओमप्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज एवं जांच करने के आदेश दिये हैं।
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या तीन के न्यायाधीश राजेश मीणा ने आज यह आदेश दिये। न्यायाधीश ने दोनों को इस मामले में लोकसेवा के पद पर रहते हुए लापरवाही का दोषी माना और पांच हजार रुपए के जुर्माने के साथ अदालत में तलब करने के साथ दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने एवं पूरे मामले की जांच स्वयं द्वारा करने के आदेश दिये। मामले में अगली सुनवाई पच्चीस अक्टूबर को तय की गई है।
उल्लेखनीय है कि पुष्कर में संचालित रामनाथ गोदूराम संस्कृत पाठशाला के प्रबंधक श्यामसुंदर के खिलाफ रिकॉर्ड में हेराफेरी की 9 अप्रैल 2013 को सहायक आयुक्त अजमेर में शिकायत दर्ज कराई गई थी ,जिसकी रिपोर्ट तीन साल बाद दी गई, जिससे के खिलाफ देवस्थान आयुक्त उदयपुर में अपील की गई। इसके बाद निरीक्षक ओमप्रकाश ने एक बार फिर सहायक आयुक्त के जरिए रिपोर्ट में हेरफेर कर पुनः पेश की, जिसकी शिकायत भी कलेक्टर को की गई।
कलक्टर ने जांच बैठाई लेकिन उसके बाद भी सही दिशा में जांच न कर मामले में गोलमोल जवाब पेश किया गया। इसके बाद परिवादी चंद्रशेखर बंसल को न्यायालय का सहारा लेना पड़ा।
सं जोरा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image