Wednesday, Jan 23 2019 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • नागालैंड सरकार ने किया मुख्य सचिव का तबादला
  • रूसी विमान के अपहरण की कोशिश, एक यात्री गिरफ्तार
राज्य Share

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज के आदेश

अजमेर 03 सितम्बर (वार्ता) राजस्थाान के अजमेर में अदालत ने लोकसेवा के प्रति गैर जिम्मेदाराना कार्य पर देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरीश बच्चानी एवं निरीक्षक ओमप्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज एवं जांच करने के आदेश दिये हैं।
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या तीन के न्यायाधीश राजेश मीणा ने आज यह आदेश दिये। न्यायाधीश ने दोनों को इस मामले में लोकसेवा के पद पर रहते हुए लापरवाही का दोषी माना और पांच हजार रुपए के जुर्माने के साथ अदालत में तलब करने के साथ दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने एवं पूरे मामले की जांच स्वयं द्वारा करने के आदेश दिये। मामले में अगली सुनवाई पच्चीस अक्टूबर को तय की गई है।
उल्लेखनीय है कि पुष्कर में संचालित रामनाथ गोदूराम संस्कृत पाठशाला के प्रबंधक श्यामसुंदर के खिलाफ रिकॉर्ड में हेराफेरी की 9 अप्रैल 2013 को सहायक आयुक्त अजमेर में शिकायत दर्ज कराई गई थी ,जिसकी रिपोर्ट तीन साल बाद दी गई, जिससे के खिलाफ देवस्थान आयुक्त उदयपुर में अपील की गई। इसके बाद निरीक्षक ओमप्रकाश ने एक बार फिर सहायक आयुक्त के जरिए रिपोर्ट में हेरफेर कर पुनः पेश की, जिसकी शिकायत भी कलेक्टर को की गई।
कलक्टर ने जांच बैठाई लेकिन उसके बाद भी सही दिशा में जांच न कर मामले में गोलमोल जवाब पेश किया गया। इसके बाद परिवादी चंद्रशेखर बंसल को न्यायालय का सहारा लेना पड़ा।
सं जोरा
वार्ता
More News
असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

22 Jan 2019 | 11:46 PM

बड़वानी, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश में यह समझ में नहीं आ रहा है कि असली मुख्यमंत्री कौन है।

 Sharesee more..
अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

22 Jan 2019 | 11:39 PM

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर उनसे विंध्य क्षेत्र की 26 विधानसभा क्षेत्रों की वीवीपैट पर्चियों की गणना कर ईवीएम से प्राप्त मतों से उनका मिलान करने का अनुरोध किया है।

 Sharesee more..
खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

22 Jan 2019 | 11:31 PM

चंडीगढ़/प्रयागराज, 22 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि स्वच्छ जल सभी की जरूरत है इसलिए सभी को नदियों, तालाबों और अन्य जलधाराओं को स्वच्छ रखने का संकल्प लेकर आगे बढ़ना होगा ताकि भावी पीढ़ी को एक अच्छी सौगात सौंपी जा सके।

 Sharesee more..

यौन शोषण मामले में दोषी को कठोर सजा

22 Jan 2019 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image