Friday, Apr 26 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य


बस्ती में सरयू नदी का जल स्तर उतार पर,लेकिन खतरे के निशान से ऊपर

बस्ती में सरयू नदी का जल स्तर उतार पर,लेकिन खतरे के निशान से ऊपर

बस्ती, 04 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बस्ती में सरयू नदी का पानी उतार पर है, लेकिन अभी भी नदी खतरे के निशान से 45 सेन्टीमीटर ऊपर बह रही है।

आधिकारिक सूत्रों मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि सरयू नदी खतरे के बिन्दु से 45 सेन्टी मीटर ऊपर बह रही है। कल सोमवार को नदी खतरे के बिन्दु से 57 सेन्टी मीटर ऊपर बह रही थी।

सूत्रों ने बताया कि बाढ़ का पानी भी सुबिका बाबू , देवरागंगवार, नोजपुर, बरदिया लोहार, विलासपुर, एहतमाली, पहडवापुर, सहित कई गांवो में धीरे-धीरे घट रहा है। पानी के तेज बहाव के कारण कलवारी -रामपुर तटबंध 20 मीटर क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि कटरिया-चांदपुर तटबंध के दो नोज और ठोकर क्षतिग्रस्त हो गये हैं। दूसरी तरफ गौरा सैफाबाद तटबंध पर पारा गांव के पास कटान हो रही है।

उन्होने बताया कि तेज कटान से रिधौरा, कल्याणपुर, भरथापुर, कन्हईपुर, सहजौरा पाठक, चांदपुर, पडाव, नर्सिगपुर, रानीपुर, कठवनिया, पूरेचेतन, पकड़ी, फूलडीह, छतौना, माझाकिताव्वुल, जोगापुर, गांव की बोई गई फसल को नदी तेजी से काट रही है। बाढ और कटान से जिले में 50 गांव प्रभावित है।

जिलाधिकारी डा0 राजशेखर ने बाढ खण्ड कार्य के अधिकारियों को कटान रोकने का निर्देश प्रदान किया गया है। और रात-दिन मौके पर मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है।

सं मुसन्ना तेज

वार्ता

More News
मोदी ने सीएए का विरोध करने के लिए की कांग्रेस, टीएमसी की तीखी आलोचना

मोदी ने सीएए का विरोध करने के लिए की कांग्रेस, टीएमसी की तीखी आलोचना

26 Apr 2024 | 2:48 PM

मालदा, 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर अपने वोट बैंक को संतुष्ट करने के लिए ‘तुष्टीकरण’ नीतियों में शामिल होने तथा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के कार्यान्वयन का विरोध करने का आरोप लगाया।

see more..
image