Friday, Apr 26 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रकाश सिंह बादल, सुखवीर सिंह बादल को जेल भेजा जाए: मोहकम सिंह

जालंधर 04 सितंबर (वार्ता) यूनाइटेड अकाली दल के अध्यक्ष मोहकम सिंह ने मंगलवार को कहा कि पंजाब में बेअदबी की घटनों की जानकारी होने के बावजूद कार्रवाई नहीं करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल को जेल भेजा जाए।
श्री सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में असली दोषी कौन है इसके सारे तथ्य स्पष्ट हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बादल अकाली दल को तहस नहस कर रहे हैं अौर उन्होंने अपने हित के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति का भी गलत इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि बादल पिता पुत्र को सारी घटनाओं की जानकारी थी लेकिन उन्होंने प्रदर्शन कर रहे निर्दोष सिखों पर गोली चलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की बजाए उनका बचाव किया।
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में श्री गुरूग्रंथ साहिब की घटनाओं और बरगाड़ी तथा बहबलकलाकांड में सुखवीर सिंह बादल सिरसा के डेरा प्रमुख राम रहीम सिंह के साथ मिले हुए थे लेकिन इसका आरोप यूनाईटेड अकाली दल पर लगा कर इसके कई नेताओं पर मामले दर्ज कर दिए गए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image