Friday, Apr 26 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
राज्य


बंद समर्थकों ने राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच कर प्रदर्शन किया और रेल सेवा बाधित कर दिया। इसके अलावा दरभंगा, आरा, जहानाबाद, गया, बेगूसराय, नवादा, मुंगेर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों को रोककर रेल सेवा को बाधित कर दिया है। इस कारण सवारी गाड़ियों के अलावा लंबी दूरी की कई रेलगाड़िया विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं।
जहानाबाद में एससी-एसटी संशोधन अधिनियम के विरोध में भारत बंद के दौरान समर्थकों ने अरवल मोड़ के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-83 और 110 को जाम कर दिया। इस दौरान समर्थकों ने कई वाहनों के टायर की हवा भी निकाल दी जिसके कारण यात्रियों और प्रदर्शनकारियों में तीखी नोक-झोंक भी हुई।
नवादा से प्राप्त समाचार के अनुसार, इस अधिनियम के विरोध में भारत बंद का जिले में खासा असर देखने को मिल रहा है। आक्रोशित लोगों ने कई जगह पर मुख्य सड़कों को जाम कर दिया है। प्रदर्शनकारी सड़क पर आगजनी कर हंगामा कर रहे हैं। इसके चलते पटना-रांची मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप है। हंगामे के कारण यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
भागलपुर से मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सुलतानगंज में भारत बंद को लेकर सवर्णों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने असरगंज-शाहकुंड मुख्य सड़क को जाम कर बाधित कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर अगजनी कर आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया। बंद समर्थक केंद्र सरकार से एसी-एसटी एक्ट पर उच्चतम न्यायालय के आदेश को बहाल करने की मांग कर रहे हैं।
सतीश सूरज
जारी वार्ता
More News
मध्यप्रदेश : छह सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान

मध्यप्रदेश : छह सीटों पर शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 7:06 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छह संसदीय सीटों पर आज मतदान समाप्त होने के एक घंटे पहले यानी शाम पांच बजे तक औसतन 54़ 83 प्रतिशत मतदान होने की खबर है।

see more..
image