Friday, Apr 26 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में आपातकाल जैसे हालात : सपा

इलाहाबाद, 07 सितम्बर (वार्ता) गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के आंदोलन को तर्कसंगत ठहराते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात इन दिनो आपातकाल जैसे हालात से जूझ रहा है।
अहमदाबाद में उपवास कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात कर लौटे सपा के फूलपुर सांसद नागेन्द्र सिंह पटेल ने यहां “यूनीवार्ता” से कहा कि महात्मा गांधी की धरती पर जहां लोग अपनी आवाज को धरना, भूख हड़ताल और प्रदर्शन कर बुलंद करते थे, वहां लोकतंत्र की हत्या हो रही है। गुजरात में हार्दिक से मुलाकात के लिए जितनी आैपचारिकताओं के बीच से जनता को गुजरना पड़ रहा है शायद उतनी कवायद तो किसी जघन्य अपराधी से मुलाकात के लिए नहीं उठानी पडती।
उन्होने कहा कि किसानों, गरीबों एवं पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग को लेकर उपवास कर रहे हार्दिक का स्वास्थ्य निरंतर गिरता जा रहा है। डाक्टरों ने पिछले दिनों गिरते स्वस्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी।
श्री पटेल ने बताया कि युवा नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात करने के लिए उनको भी कड़े पूछताछ के दौर से गुजरते हुए लोकसभा का पहचान पत्र दिखाने के बाद ही अन्दर जाने दिया गया। उनके पास पहुंचने के बाद वहां की स्थिति-परिस्थिति देखने के बाद लगा कि अब लोकतंत्र और प्रजातंत्र नहीं रह गया। वहां की स्थिति तो आपातकाल जैसी है।
दिनेश प्रदीप
जारी वार्ता
More News
केरल में कांग्रेस नेताओं के भाजपा संग क्षेत्रीय पार्टी बनाने की योजना : सरमा

केरल में कांग्रेस नेताओं के भाजपा संग क्षेत्रीय पार्टी बनाने की योजना : सरमा

26 Apr 2024 | 11:54 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि केरल के कुछ कांग्रेस नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं से संपर्क किया है और साथ मिलकर एक क्षेत्रीय पार्टी बनाने के लिए चर्चा की है।

see more..
image