Wednesday, Nov 14 2018 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

गुजरात में आपातकाल जैसे हालात : सपा

इलाहाबाद, 07 सितम्बर (वार्ता) गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के आंदोलन को तर्कसंगत ठहराते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात इन दिनो आपातकाल जैसे हालात से जूझ रहा है।
अहमदाबाद में उपवास कर रहे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात कर लौटे सपा के फूलपुर सांसद नागेन्द्र सिंह पटेल ने यहां “यूनीवार्ता” से कहा कि महात्मा गांधी की धरती पर जहां लोग अपनी आवाज को धरना, भूख हड़ताल और प्रदर्शन कर बुलंद करते थे, वहां लोकतंत्र की हत्या हो रही है। गुजरात में हार्दिक से मुलाकात के लिए जितनी आैपचारिकताओं के बीच से जनता को गुजरना पड़ रहा है शायद उतनी कवायद तो किसी जघन्य अपराधी से मुलाकात के लिए नहीं उठानी पडती।
उन्होने कहा कि किसानों, गरीबों एवं पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग को लेकर उपवास कर रहे हार्दिक का स्वास्थ्य निरंतर गिरता जा रहा है। डाक्टरों ने पिछले दिनों गिरते स्वस्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी।
श्री पटेल ने बताया कि युवा नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात करने के लिए उनको भी कड़े पूछताछ के दौर से गुजरते हुए लोकसभा का पहचान पत्र दिखाने के बाद ही अन्दर जाने दिया गया। उनके पास पहुंचने के बाद वहां की स्थिति-परिस्थिति देखने के बाद लगा कि अब लोकतंत्र और प्रजातंत्र नहीं रह गया। वहां की स्थिति तो आपातकाल जैसी है।
दिनेश प्रदीप
जारी वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image