Friday, Apr 26 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य


त्रिपुरा सरकार ने कांग्रेस के भारत बंद का किया विरोध

अगरतला 08 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने कांग्रेस की ओर से 10 सितंबर को आहूत ‘भारत बंद’ का विरोध करते हुए सरकारी कर्मचारियों को उस दिन अपने कार्य स्थल पर मौजूद रहने की चेतावनी दी है।
कांग्रेस ने पेट्रॉल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में 10 सितंबर को 12 घंटे के आम हड़ताल का आह्वान किया है।
राज्य प्रशासन ने सभी कार्यालयों, सरकारी उपक्रमों और संगठनों को उस दिन सामान्य रूप से काम करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को सामान्य रूप से काम करने का निर्देश दिया है।
इस संबंध में जारी सरकारी आदेश में कहा गया है कि निर्देशों के किसी प्रकार के उल्लंघन को गंभीरता से लिया जाएगा। सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों, सचिवों, विशेष सचिवों, अतिरिक्त सचिवों तथा विभागों के प्रमुखों से कहा गया है कि इस निर्देश से सभी कर्मचारियों को अवगत करा दिया जाय।
राज्य सरकार ने सभी संबंधित अधिकारियों को उस दिन विभिन्न कार्यालयों में उपस्थिति के बारे में रिपोर्ट देने को भी कहा है। साथ ही पुलिस अधिकारियों को सरकारी कार्यालयों में पूरी सुरक्षा व्यवस्था करने और उनमें सामान्य रूप से कामकाज सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।
इस बीच त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने राज्य की अन्य विपक्षी पार्टियों से आम लोगों को हो रही परेशानियों के विरोध में और तेल की कीमतों में कमी किये जाने की मांग को लेकर आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद का समर्थन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हड़ताल को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे राज्य में महत्वपूर्ण स्थानों पर मोर्चा संभालेंगे।
श्री सिन्हा ने आरोप लगाया,“ मोदी सरकार के गठन के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के शासन के दौरान तेलों की कीमतों की तुलना में वृद्धि 50 प्रतिशत से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी-इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा सरकार के गठन के बाद से पेट्रॉलियम उत्पादों पर दो प्रतिशत सेस बढ़ा दिया गया है जिसने आम लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image