Wednesday, Sep 19 2018 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य Share

त्रिपुरा सरकार ने कांग्रेस के भारत बंद का किया विरोध

अगरतला 08 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने कांग्रेस की ओर से 10 सितंबर को आहूत ‘भारत बंद’ का विरोध करते हुए सरकारी कर्मचारियों को उस दिन अपने कार्य स्थल पर मौजूद रहने की चेतावनी दी है।
कांग्रेस ने पेट्रॉल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में 10 सितंबर को 12 घंटे के आम हड़ताल का आह्वान किया है।
राज्य प्रशासन ने सभी कार्यालयों, सरकारी उपक्रमों और संगठनों को उस दिन सामान्य रूप से काम करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को सामान्य रूप से काम करने का निर्देश दिया है।
इस संबंध में जारी सरकारी आदेश में कहा गया है कि निर्देशों के किसी प्रकार के उल्लंघन को गंभीरता से लिया जाएगा। सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों, सचिवों, विशेष सचिवों, अतिरिक्त सचिवों तथा विभागों के प्रमुखों से कहा गया है कि इस निर्देश से सभी कर्मचारियों को अवगत करा दिया जाय।
राज्य सरकार ने सभी संबंधित अधिकारियों को उस दिन विभिन्न कार्यालयों में उपस्थिति के बारे में रिपोर्ट देने को भी कहा है। साथ ही पुलिस अधिकारियों को सरकारी कार्यालयों में पूरी सुरक्षा व्यवस्था करने और उनमें सामान्य रूप से कामकाज सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।
इस बीच त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने राज्य की अन्य विपक्षी पार्टियों से आम लोगों को हो रही परेशानियों के विरोध में और तेल की कीमतों में कमी किये जाने की मांग को लेकर आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद का समर्थन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हड़ताल को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता पूरे राज्य में महत्वपूर्ण स्थानों पर मोर्चा संभालेंगे।
श्री सिन्हा ने आरोप लगाया,“ मोदी सरकार के गठन के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के शासन के दौरान तेलों की कीमतों की तुलना में वृद्धि 50 प्रतिशत से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी-इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा सरकार के गठन के बाद से पेट्रॉलियम उत्पादों पर दो प्रतिशत सेस बढ़ा दिया गया है जिसने आम लोगों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

18 Sep 2018 | 11:52 PM

पणजी 18 सितम्बर(वार्ता) गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चद्रकांत कावलेकर की अगवाई में कांग्रेसी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुुला सिन्हा से मुलाकात की और एक दिन का विधानसभा का सत्र बुलाने तथा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को अपना बहुुमत साबित करने के लिए कहे जाने की अपील की।

 Sharesee more..

मां ने बच्चे समेत की आत्महत्या

18 Sep 2018 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image