Thursday, Nov 15 2018 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

काले झंडे दिखाना जनता का अधिकार है- गहलोत

बीकानेर 08 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कल गंगानगर जिले में किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि लोकतंत्र में विरोध प्रकट करने के लिये काले झंडे दिखाना आमजनता का अधिकार है।
श्री गहलोत ने आज जिले के कोलायत तहसील के बज्जू में किसान सम्मेलन में सम्बोधित करते हुए कहा कि वहां के किसान पानी की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। वे मुख्यमंत्री से मिलकर काले झंडे दिखाकर विरोध जताना चाहते थे। इसमें कुछ गलत नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उन पर लाठीचार्ज करवाकर उन्हें वहां से भगा दिया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में यह उचित नहीं है, यह उन्हें समझना पड़ेगा। कांग्रेस के शासनकाल में उन्हें कई बार ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा लेकिन कांग्रेस ने बल का प्रयोग नहीं किया, क्योंकि कांग्रेस में सहनशक्ति है। जबकि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विरोध पसंद नहीं करती। उन्हें तो काले रंग से ही चिढ़ है। काला रंग देखते ही वह घबरा जाती हैं।
श्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्ष में कुछ नहीं किया। किसान आत्महत्यायें कर रहे हैं। फसल नष्ट हो रही है, किसान आये दिन आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन सरकार को किसी की परवाह नहीं है। श्रीमती राजे पीड़ितों की सुनती ही नहीं। जयपुर में समस्यायें लेकर पहुंचने वाले पीड़ितों में किसी को नहीं बख्शा गया और लाठियां बरसाई गईं। अब वह किस मुंह से वोट मांगती घूम रही हैं। उन्होंने जो करम किये हैं, जनता अब उनका हिसाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में जनता ने उन्हें उखाड़ने के लिये कमर कस ली है।
श्री गहलोत ने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अच्छे दिन आने का ऐसा माहौल बनाया कि जैसे वह चांद तारे तोड़कर लाकर देंगे। उन्होंने कालाधन लाने की बात कही आज तक काले धन का एक भी रुपया नहीं आया। देश में डरावना और अविश्वास का माहौल बन गया है। ऐसा हिंसा का माहौल पहले कभी नहीं देखा गया। कच्चे तेल के दाम दुनियाभर में कम हो रहे हैं, लेकिन देश में पेट्रोल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। इससे महंगाई बढ़ रही है। देश में पेट्रोल बढ़ने का कारण उस पर टैक्स ज्यादा लगाना है। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि पेट्रोल के दाम बढ़न के विरोध में 10 सितम्बर को कांग्रेस के भारत बंद में सहयोग करके अपना विरोध जतायें।
समारोह में विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी, राजस्थान के पूर्व मंत्री प्रो0 बी डी कल्ला, कांग्रेस विधायक भंवरसिंह भाटी ने भी सम्बोधित किया। समारोह में भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो गये।
सुनील सैनी
वार्ता
More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image