Friday, Apr 26 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य


पासपोर्ट पर नकली वीजा लगा कनाडा भेजने के नाम पर 27.08 लाख की ठगी

गुरदासपुर, 10 सितम्बर (वार्ता) पंजाब में सीमावर्ती गुरदासपुर जिले में पासपोर्ट पर नकली वीजा लगाकर विदेश भेजने के नाम पर लाखों रूपये ठगने वाले को आज गिरफ्तार कर लिया गया ।
सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी आसवंत सिंह की अगुवाई में आज पुलिस ने एक व्यक्ति को पासपोर्ट पर नकली वीजा लगाकर विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया तथा उसकी पत्नी मौके से फरार हो गई।
थाना प्रभारी आसवंत सिंह ने पत्रकारों को बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान नवरीत सिंह के रुप में हुई तथा उसकी महिला की पहचान बलजीत कौर के रुप में हुई।
उन्होंने बताया कि गत 27 अप्रैल को मुकद्दमा काहनवां थाने में गुरप्रीत सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया था जिसे बाद में सुजानपुर पुलिस थाने में शिफ्ट कर दिया गया।
शिकायतकर्ता ने बताया कि गुरप्रीत सिंह ने चार अन्य लोगों से 27.08 लाख रुपए लिये तथा कुछ नवरीत सिंह के खाते में जमा करवा दिए तथा कुछ नकद दे दिए । जब उन्होंने अपने पासपोर्ट पर लगा वीजा देखा तो वह नकली निकला ।
उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया । पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की और आरोपी को उसके घर से काबू कर लिया । नवनीत के घर से पंद्रह पासपोर्ट जब्त किये
हैं ।लेपटाप सहित नकली वीजा भी जब्त किये हैं ।पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
केरल में कांग्रेस नेताओं के भाजपा संग क्षेत्रीय पार्टी बनाने की योजना : सरमा

केरल में कांग्रेस नेताओं के भाजपा संग क्षेत्रीय पार्टी बनाने की योजना : सरमा

26 Apr 2024 | 11:54 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि केरल के कुछ कांग्रेस नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं से संपर्क किया है और साथ मिलकर एक क्षेत्रीय पार्टी बनाने के लिए चर्चा की है।

see more..
image