Friday, Apr 26 2024 | Time 12:34 Hrs(IST)
image
राज्य


नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या

दंतेवाड़ा, 11 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आज सुबह नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर शव सड़क पर फेंक दिए।
दोनों ग्रामीण आदिवासी नेता बताए जा रहे हैं। दोनों को पांच दिन पहले नक्सलियों ने अगवा कर लिया था।
पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि छह सितम्बर को बचेली के वार्ड क्रमांक छह से अगवा किए ग्रामीण हूंगा कर्मा और भीमा मुचाकी की कल रात नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी। नक्सली दोनों के शव सड़क पर फेंककर फरार हो गए।
अपहरण के बाद हूंगा कर्मा की बेटी ने अपने पिता की रिहाई के लिए नक्सलियों से अपील भी की थी, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात रेलवे स्टाफ को छोड़ने गए ड्राइवर ने दो अज्ञात लोगों के शव सड़क पर पड़े होने की पुलिस को सूचना दी। उसके बाद बचेली पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। नक्सलियों ने शवों के पास पर्चे भी फेंके है, जिसमें हत्या का कारण पुलिस मुखबिरी बताया गया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हूंगा दुगेली गांव का रहने वाला है और पुलिस के लिये गोपनीय सैनिक का काम करता था, लेकिन दूसरे ग्रामीण मुचाकी का पुलिस से कोई संबंध नहीं था।
करीम गरिमा
वार्ता
More News
कर्नाटक में मतदान शुरू , द्रविड़,एनआरएन, सुधा मूर्ति शुरुआत में  मतदान करने वालों में शामिल

कर्नाटक में मतदान शुरू , द्रविड़,एनआरएन, सुधा मूर्ति शुरुआत में मतदान करने वालों में शामिल

26 Apr 2024 | 12:23 PM

बेंगलुरु, 26 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में शुक्रवार लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नागरिक अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही पंक्तिबद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये।

see more..
बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर पहले दो घंटे में करीब 16 प्रतिशत मतदान

बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर पहले दो घंटे में करीब 16 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 12:18 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज के लिए सुबह नौ बजे तक पहले दो घंटों में करीब 16 प्रतिशत वोट पड़े।

see more..
पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले में चली गोली, प्रधान आरक्षक की मौत, एपीसी घायल

पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले में चली गोली, प्रधान आरक्षक की मौत, एपीसी घायल

26 Apr 2024 | 12:16 PM

रायपुर 26 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार तड़के सिविल लाइन स्थित पूर्व विधायक देवती कर्मा के बंगले में अचानक गोली चलने से प्रधान आरक्षक अजय सिंह की मौत हो गई है तो वहीं घटना में असिस्टेंट प्लाटून कमांडर (एपीसी) राम कुमार दोहरे घायल हो गए उनका उपचार अस्पताल में किया जा रहा है।

see more..
image