Friday, Apr 26 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य


बच्चे का अपहरण कर हत्या का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद 12 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मसूरी थाना इलाके में बुधवार की सुबह रंजिश के चलते पड़ोसी युवक ने दो वर्षीय बच्चे को अपहरण कर हत्या का प्रयास किया। पुलिस ने घायल बच्चे को बरामद कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के मुताबिक मसूरी इलाके के कस्बा डासना स्थित छज्जा बाजार क्षेत्र में अकरम नामक व्यक्ति अपने परिवार के साथ रहता हैं। उनका दो साल का बेटा जीशान गली में खेल रहा था। इसी दौरान वह लापता हो गया। परिजनों ने उसे तलाश किया तो करीब एक किलोमीटर दूर यासीन गढ़ी स्थित लाल क्वार्टर के पास एक महिला बच्चे को लहूलुहान हालत में ले जाती मिली। वह बच्चे को डॉक्टर के पास लेकर जा रही थी। परिजनों ने महिला से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह एक खाली मकान में बच्चा लहूलुहान हालत में रो रहा था।
परिजनों ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में देखा तो पता चला कि पड़ोस में रहने वाला 10 साल का लड़का बच्चे को अपने साथ लेकर जाता दिखाई दिया। पुलिस ने बताया कि अकरम के मकान के पास रहने वाले युवक शाहिद ने 10 साल के एक बच्चे को रुपये का लालच देकर जीशान को अपने पास बुलाकर लाने को कहा था।
इसके बाद अकरम बच्चे को अपने साथ स्कूटी पर लेकर चला गया। शाहिद ने उसके सिर पर भारी वस्तु से वार किया और मरा समझ कर फेंक कर चला गया। पुलिस ने शाहिद को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने बताया कि बच्चे के सिर में गहरी चोट लगी है लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर है। बच्चे ने सारी आपबीती पुलिस को बता दी। अकरम ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह बच्चे के पिता से पिछले कुछ दिनों से रंजिश चल रही थी जिसके कारण उसने इस घटना दो अंजाम देने का मन बनाया।
पुलिस घटना की प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
सं.संजय
वार्ता
image