Friday, Apr 26 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य


लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का 24 घंटे होगा परिचालन

लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का 24 घंटे होगा परिचालन

वाराणसी, 15 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का परिचालन अगले महीने की 28 तारीख से चौबीस घंटे किया जाएगा जिससे यहां विमानों की आवाजाही बढ़ने के साथ ही रोजगार के अवसरों में भी वृद्धि होगी।

हवाई अड्डा निदेशक ए के राय ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि चौबीस घंटे परिचालन शुरु होना पूर्वांचल वासियों के लिए एक बड़ी सैगात है। हवाई अड्डे का परिचालन अवधि बढ़ने से देर रात या तड़के विमानों की उड़ानें शुरु होंगी। इससे देश-विदेश का हवाई सफर करने वालों के लिए विमानों के विकल्प के साथ-साथ रोजगार के अवसरों में भी अच्छी खासी बढ़ोत्तरी होगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में बाबतपुर स्थित हवाई अड्डे पर प्रति दिन करीब 60 विमानों की आवाजाही होती है तथा आने वाले समय मे उसमें भारी वृद्धि होने का उन्हें अनुमान है। चौबीस घंटे परिचालन शुरु होने से यहां विमानों के पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी जिससे यहां नौकरी एवं रोजगार के अवसरों में वृद्धि होने का सीधा लाभ आसपास के लोगों को मिलेगा।

श्री राय ने बताया कि परिचालन संबंधित औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं हैं। भारतीय विमानपत्तान प्राधिकरण की ओर से मंजूरी मिलने के बाद आवश्यक तैयारियां शुरु कर दी गई है।

गौरतलब है कि फिलहाल हवाई अड्डा का परिचालन सुबह सात से रात 10 बजे तक होता है।

बीरेंद्र तेज

वार्ता

image