Friday, Apr 26 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य


मेवाणी को उनके कॉलेज में बतौर मुख्य अतिथि बुलाने का विरोध, कार्यक्रम रद्द, प्राचार्य ने दिया इस्तीफा

अहमदाबाद, 11 फरवरी (वार्ता) गुजरात के कांग्रेस समर्थित विधायक जिग्नेश मेवाणी को बतौर मुख्य अतिथि उनके ही पूर्ववर्ती कॉलेज के आज यहां प्रस्तावित वार्षिक समारोह में आमंत्रित किये जाने का विरोध होने के कारण इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है जबकि इसको लेकर नाराजगी जताते हुए कॉलेज के प्राचार्य ने भी त्यागपत्र दे दिया है।
श्री मेवाणी यहां आश्रम रोड स्थित एच के कॉलेज ऑफ आर्ट्स के पूर्व छात्र रहे हैं। वह पिछले विधानसभा चुनाव में उत्तर गुजरात के वडगाम सीट से कांग्रेस के समर्थन से निर्दलीय विधायक चुने गये थे। कॉलेज के प्राचार्य हेमंत शाह ने बताया कि श्री मेवाणी को आमंत्रण दिये जाने पर सत्तारूढ़ भाजपा की युवा इकाई से जुड़े कुछ छात्रों ने कार्यक्रम के दौरान हंगामा करने की धमकी दी थी। हालांकि इसके बावजूद वह कार्यक्रम को जारी रखना चाहते थे पर कॉलेज के संचालक ट्रस्ट ने कार्यक्रम के लिए सभागार मुहैया कराने से इंकार कर दिया जिससे कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा।
उन्होंने इसे लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कुठाराघात बताया। उन्होंने ट्रस्ट के रवैये के प्रति नाराजगी जताते हुए अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह आज के राजनीतिक माहौल में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकार का गला घोटने के इस मामले में मूक दर्शक नहीं बने रह सकते।
उधर श्री मेवाणी ने भी इस तरीके से कार्यक्रम के लिए कथित तौर पर सभागार मुहैया नही कराने की निंदा की। उन्होंने कहा कि वह प्राचार्य के साहसिक कदम के लिए उन्हें सलाम करते हैं।
रजनीश
वार्ता
image